×

SP Una की मुहिमः बिना Helmet वाहन चलाया तो होगा नंबरी चालान 

SP Una की मुहिमः बिना Helmet वाहन चलाया तो होगा नंबरी चालान 

- Advertisement -

ऊना। शहर में बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने और येलो लाइन के बाहर वाहन पार्क करने वालों की अब खैर नहीं है। जिला में हादसों पर नियंत्रण पाने के लिए एसपी दिवाकर शर्मा ने नई मुहिम शुरू की है। इस के तहत पुलिस कर्मी बिना हेलमेट वाहन चला रहे दोपहिया वाहन का नंबरी चालान करेंगे। नंबरी चालान वाहन चालक के सीधे घर भेज दिए जाएंगे। इसके लिए ऊना शहर में मुख्य चौक पर पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा, जो बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर नजर रखेंगे।
इसके अलावा शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली जाएगी। सीसीटीवी में कैद होने वाले बिना हेलमेट के चालकों का भी नंबरी चालान किया जाएगा। वहीं, आमजन भी बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वाले की फोटो भेजते हैं तो भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एसपी ने WHATSAPP नंबर भी जारी किए हैं, जिसमें एसपी ऊना के नंबर 7018995900, एएसपी  7018995901, डीएसपी 7018995902 पर पर फोटो भेज सकते हैं। एएसपी अमित शर्मा ने बताया कि प्रथम चरण में इस अभियान को ऊना और मैहतपुर में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लागू किया जा रहा है और एक महीने के भीतर ही इस अभियान को जिलाभर में शुरू कर दिया जायेगा।
वहीं हेलमेट के साथ साथ पुलिस ने शहर में बेतरतीब वाहन खड़े करने वालों के विरुद्ध भी अभियान को गति दे दी है। इस अभियान के तहत भी लोग अपने आसपास येलो लाइन के बाहर खड़े वाहनों की फोटो भी भेज सकते हैं, जिसके आधार पर उनके भी नंबरी चालान किए जाएंगे।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है