Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

गर्ल्स इंटर कॉलेज हॉकी प्रतियोगिता में ऊना की टीम बनी चैंपियन, मंडी को 4-3 से हराया

वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने विजेताओं और उपविजेताओं को किया सम्मानित

गर्ल्स इंटर कॉलेज हॉकी प्रतियोगिता में ऊना की टीम बनी चैंपियन, मंडी को 4-3 से हराया

- Advertisement -

ऊना। अंतर महाविद्यालय कन्या हॉकी प्रतियोगिता (Hockey Competition) के रोमांचक फाइनल मुकाबले में ऊना टीम ने मंडी टीम को 4-3 से हरा दिया। ऊना की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और इसी मौके को बुनाते हुए चैंपियनशिप की ट्रॉफी (Championship Trophy) को अपने नाम कर लिया। चैंपियन का फैसला शूटआउट में हुआ। इस मौके पर वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) ने विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कारों से सम्मानित किया, जबकि इसके तुरंत बाद उन्होंने इंटर कॉलेज पुरुष हॉकी प्रतियोगिता (Inter College Men’s Hockey Competition) का भी शुभारंभ किया। जिला मुख्यालय के खूबसूरत एस्ट्रोटर्फ मैदान पर खेली जा रही अंतर महाविद्यालय कन्या हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमें एक-एक गोल कर पाई थी।

यह भी पढ़ें- हिमाचल की सब जूनियर महिला हैंडबॉल टीम ने नेशनल गेम्स में जीता सिल्वर मेडल


मैच
के शुरुआती दौर में ही मंडी (Mandi) ने एक गोल दाग कर ऊना पर बढ़त बना ली थी, लेकिन मैच के अंतिम मिनट्स में मेजबान टीम ने पलटवार करते हुए गोल दागा और स्कोर बराबरी पर कर दिया। इसके बाद पेनल्टी शूट आउट (Penalty Shoot Out) में दोनों टीमों को पांच-पांच मौके मिले, जिनमें दोनों टीमें दो-दो गोल दाग कर फिर 3-3 की बराबरी पर पहुंच गई।

इसके बाद फिर एक-एक शूट आउट का मौका मिला, जिसमें ऊना (Una) की गोलकीपर ने मंडी के हमले को नाकाम कर दिया, लेकिन मंडी की गोलकीपर (Goalkeeper) ऊना के हमले को संभाल नहीं पाई और ऊना ने चौथा और निर्णायक गोल दाग कर मैच अपने नाम कर लिया। इस अवसर पर बतौर मुख्यतिथि पहुंचे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए इसे प्रदेश की खेल प्रतिभाओं का विकास बताया। उन्होंने विजेताओं को बधाई दी और हारने वाली टीमो को आगामी प्रतियोगिताओं में और बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा भी दी। वहीं, इसी मैदान पर शुरू हो रही इंटर कॉलेज पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को भी उन्होंने खेल भावना से खेलने का आह्वान करते हुए बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है