ऊना में अंडर-17 फुटबॉल लीग चैंपियनशिप, प्रदेशभर के आठ क्लबों की टीमें दिखा रही दमखम

जूनियर फुटबॉल खिलाड़ियों को मंच प्रदान कर रहा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ

ऊना में अंडर-17 फुटबॉल लीग चैंपियनशिप, प्रदेशभर के आठ क्लबों की टीमें दिखा रही दमखम

- Advertisement -

ऊना। जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन (Himachal Pradesh Football Association) की तरफ से अंडर-17 फुटबॉल लीग चैंपियनशिप (Under-17 Football League Championship)का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश के फुटबॉल से जुड़े आठ क्लबों की टीमें भाग ले रही हैं। जिनमें नॉर्थन एफसी मंडी, टेक्ट्रो एफसी, वेंगा बॉयज कुल्लू, साईं कांगड़ा एफसी, खड्ड एफसी ऊना, हिमालयन एफसी किन्नौर, गोलाजो एफसी हमीरपुर व हिमाचल फुटबॉल क्लब भाग ले रहे हैं। इन टीमों को दो पूलों में विभाजित किया गया है।

यह भी पढ़ें:न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को सात विकेट से दी शिकस्त

पूल ए में नॉर्थन एफसी मंडी, टेक्ट्रो एफसी, वेंगा बॉयज कुल्लू, साईं कांगड़ा फुटबॉल क्लब तथा पूल बी में खड्ड एफसी ऊना, हिमालयन एफसी किन्नौर, गोलाजो एफसी हमीरपुर व हिमाचल फुटबॉल क्लब को शामिल किया गया है। शनिवार को प्रतियोगिता के तहत पहला मुकाबला नॉर्दर्न एचपी मंडी और बेंगा बॉयस कुल्लू के बीच खेला गया, जिसमें मंडी ने 5-2 से जीत दर्ज की। दूसरे मुकाबले में गोलाजो एफसी हमीरपुर का सामना खड्ड एफसी ऊना से हुआ जिसमें खड्ड ने 1-0 से जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें:वनडे विश्वकप की तैयारी में जुटा भारत, प्लेयर्स के सेलेक्शन पर होगा खास फोकस

हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव दीपक शर्मा (Deepak Sharma) ने बताया कि अंडर 17 वर्ग में अपनी तरह की यह पहली प्रतियोगिता हिमाचल प्रदेश में आयोजित की जा रही है जिसका खिलाड़ियों (Players) को भरपूर लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि फुटबॉल के प्रति युवाओं में रुचि बढ़ाने के लिए फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा कई प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। इसी के तहत यहां पर इस प्रतियोगिता को आयोजित कर प्रदेश भर के अंडर 17 वर्ग के खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में पहले दो स्थानों पर रहने वाली टीमें राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है