Under-19 World Cup: भारत ने दर्ज की दूसरी जीत, पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से रौंदा

Under-19 World Cup: भारत ने दर्ज की दूसरी जीत, पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से रौंदा

- Advertisement -

नई दिल्ली। अंडर-19 के 2018 विश्क कप में भारत ने दूसरी जीत दर्ज कर ली है। ग्रुप बी में अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने पपुआ न्यू गिनी को 10 विकेटों से हरा दिया। इससे पहले हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी थी। टॉस जीत कप कप्तान पृथ्वी शॉ ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और पपुआ न्यू गिनी को 64 रनों पर ऑल आउट कर दिया, इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बिना विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 21.4 ओवरों में सिर्फ 64 रनों पर समेट दिया था। भारत ने सिर्फ 8 ओवरों में बिना किसी विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाकर जीत दर्ज की है। भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली, जबकि मनजोत कालरा 9 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इस मैच में अनुकूल रॉय को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। अनुकूल ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें…IND Vs SA: कोहली का शतक, शुरुआती झटकों से उभरा द.अफ्रीका, De Villiers का अर्धशतक

पृथ्वी शॉ ने जड़ा अर्धशतक

कप्तान पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया के बाद अब पपुआ गिनी के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली। शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली। बता दें कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉ ने शानदार 94 रनों की पारी खेली थी।

अनुकूल रॉय ने जड़ा ‘पंजा’

भारत के लिए अनुकूल सुधाकर रॉय ने 14 रन देकर 5 विकेट झटके. इसके अलावा भारत की ओर से तेज गेंदबाज शिवम मावी ने दो, अर्शदीप सिंह और कमलेश नागरकोटी ने एक-एक विकेट लिया, जबकि एक बल्लेबाज रनआउट हुआ.  लगातार गिरते रहे पपुआ न्यू गिनी के विकेट टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी पपुआ न्यू गिनी की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने शुरुआत से ही घुटने टेकने शुरू कर दिए थे।

पीएनजी को पहला झटका 13 रनों के स्कोर पर लगा तो 50 रन के अंदर टॉप-4 बल्लेबाज पवेलियन वापस लौट गए थे, इसके बाद 5वां विकेट 61 रन पर गिरा तो विकटों की झड़ी लग गई। 15 रन बनाने वाले ओविया सैम बेस्ट स्कोरर रहे. वहीं ओपनर सिमोन अताई ने 13 रन की पारी खेली तो सिनाका अरुआ 12 रन बना सके. इनके अलावा पपुआ न्यू गिनी का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका. 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले ही लौट गए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है