Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

बेरोजगार JBT Teacher उग्र, सरकार के खिलाफ निकाला गुब्बार

बेरोजगार JBT Teacher उग्र, सरकार के खिलाफ निकाला गुब्बार

- Advertisement -

Unemployed JBT Teacher : ऊना। जिला से संबंधित सामान्य वर्ग के बेरोजगार जेबीटी शिक्षकों ने अपने हक के लिए आवाज बुलंद कर दी है। उन्होंने शिक्षा विभाग और प्रदेश सरकार पर पक्षपात करने का आरोप जड़ते हुए शुक्रवार सुबह एमसी पार्क ऊना में नारेबाजी की और डीसी ऑफिस तक रैली निकाल कर अपना रोष प्रकट किया। बेरोजगार जेबीटी शिक्षकों का आरोप है कि सरकार बैकलॉग के नाम पर वर्ग विशेष को नौकरी पर रखने की योजना को अमलीजामा पहना रही है।

  • डीसी ऑफिस तक रैली निकालकर की नारेबाजी

शिक्षकों ने बैकलॉग पर भर्ती का किया विरोध

जबकि सालों से जेबीटी का कोर्स करने के बाद बेरोजगारी की मार झेल रहे सामान्य वर्ग के प्रशिक्षितों की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उनका कहना है कि हाल ही में ऊना और किन्नौर जिलों को छोड़कर अन्य तमाम जिलों में बेराजगार जेबीटी शिक्षकों से नौकरियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। लेकिन आवेदन मांगने की यह प्रक्रिया भी पूरी तरह पक्षतापपूर्ण रही है, जिसमें सालों से नौकरी की आस लगाए बैठे सामान्य वर्ग के बेरोजगार शिक्षकों के साथ अन्याय किया गया है। 

12 हजार शिक्षक बेरोजगार

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में जेबीटी का कोर्स कर चुके करीब 12 हजार शिक्षक बेरोजगार घूम रहे हैं। सरकार ने नीतिगत फैसला किया है कि टेट पास जेबीटी शिक्षकों को वरीयता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। लेकिन, अब जेबीटी के जो 700 पद भरे जा रहे हैं, उनमें सामान्य वर्ग के बेरोजगार शिक्षकों को भी उनका हक दिया जाए। वहीं ऊना के लिए भी सीटें आबंटित की जाएं। उन्होंने सरकार से तर्कसंगत न्याय की गुहार लगाते हुए कहा है कि उन्हें भी टेट को आधार मान कर मैरिट बेस पर नौकरी प्रदान की जाए। प्रदेश भर में भरे जा रहे शिक्षकों के पदों को बैकलॉग की जगह टेट मैरिट को आधार मान कर नियुक्तियां की जाएं और सामान्य वर्ग के लिए भी हर जिले में सीटें दी जाएं, उन्होंने कहा कि सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए सरकार उनकी मांगों को गंभीरता से सुने उनके साथ इंसाफ करें। इस मौके पर बेरोजगार जेबीटी शिक्षकों में पंकज शर्मा, अंकुश सोनी, अमित शर्मा, चंदन शर्मा, नरेश कुमार, पंकज पंडित, अजय कुमार, शुभम मिन्हास, सामर्थय ठाकुर, मनोज शर्मा, शालिनी, शिखा ठाकुर, पूजा, प्रवीण, मोनिका ठाकुर, सुमन, नेहा, शिव, कुलवीर, अंकित, अंकुश, संजू, बलविंद्र, मलजीत और नेहा कालिया भी मौजूद रहे।

खराब Result … रुक सकती है Teachers की इंक्रीमेंट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है