Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

Bindal के बोलः ठगे नहीं, देना है तो हर एक को 60 हजार रुपए दें सरकार

Bindal के बोलः ठगे नहीं, देना है तो हर एक को 60 हजार रुपए दें सरकार

- Advertisement -

शिमला। बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी के जुबानी जंग और तेज होने लगी है और बीजेपी इस मुद्दे पर और आक्रामक हो गई है। बीजेपी ने इस मसले को लेकर कांग्रेस पर तीखे हमले शुरू कर दिए हैं। बीजेपी ने कांग्रेस पर युवाओं को फिर से ठगने का आरोप लगाया है और कहा है कि यदि वह सही मायने में बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देना चाहती है तो हर बेरोजगार को 60 हजार रुपए अदा करे। बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता डॉ. राजीव बिंदल ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे पर कांग्रेस युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा है कि चुनाव सामने देख अब इस मुद्दे को उठाकर युवाओं के वोट लेने के लिए ड्रामा रचने लगी है। इसे लेकर कांग्रेस संगठन और सरकार के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है और चुनाव सामने देख युवाओं को फिर से ठगने, उन्हें इस्तेमाल करने और उनका वोट लेने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस संगठन और सरकार मिलकर युवाओं को अपने झांसे में लेने का षड्यंत्र रच रही है। डॉ. बिंदल ने कहा कि कांग्रेस सरकार और संगठन इस मुद्दे पर एक सोची समझी रणनीति के तहत कार्य कर रहे हैं और ऐन चुनाव से पहले बेरोजगारी भत्ते के मुद्दे को उठाकर इसका लाभ लेने की कोशिश में है। उन्होंने कहा कि आजकल एक मंत्री कह रहे हैं कि यह भत्ता मिलना चाहिए और दूसरा मंत्री कहता है कि यह देना संभव नहीं है और सीएम खुद इस पर नकारात्मक बात कह रहे हैं।

  • प्रदेश सरकार और कांग्रेस संगठन मिलकर रच रहे षड्यंत्र
  • ​सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा काम, लाभ लेने की कोशिश में कांग्रेस

बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने 2012 के चुनाव में युवाओं का वोट यह कह कर लिया कि वे सत्ता में आने पर उन्हें बेरोजगारी भत्ता देंगे। साढ़े चार वर्ष बीतने को हैं और अब कांग्रेस नेता इस मुद्दे को उठा रहे हैं। उनका कहना था कि कांग्रेस के कई नेताओं ने इसे लेकर सवाल उठाए और कहा कि यह भत्ता दिया जाना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेताओं से पूछा कि ऐन चुनाव से पहले उन्हें बेरोजगारी भत्ते की याद क्यों नहीं आई। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस युवा हितैषी होने का ढोंग रच रही है और फिर से उन्हें ठगने का प्रयास किया जा रहा है।  

डॉ. बिंदल ने सरकार से कहा कि यदि वह राज्य के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देना चाहती है तो वह सरकार बनने के समय से दे। उनका कहना था कि राज्य में 12 लाख बेरोजगार युवा है और एक युवा को पांच वर्ष में 60 हजार रुपए मिलने थे। इस हिसाब से सरकार बेरोजगार युवाओं को 7200 करोड़ रुपए की अदायगी करे। डॉ. बिंदल ने आरोप लगाया कि कौशल विकास भत्ता योजना में धांधली हो रही है।उन्होंने कहा कि यह योजना केंद्र सरकार की है और वहां से राज्य सरकार को काफी मदद हो रही है। उनका कहना था कि राज्य सरकार 40 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी है और ऐसे में कांग्रेस को ऐसा वादा करने से पहले राज्य की आर्थिक स्थिति का आकलन कर लेना चाहिए था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है