×

कौल के बोलः बेरोजगार भत्ता दिया तो बिगड़ेगी सरकार की सेहत

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस के जन वेदना सम्मेलन में परिवहन मंत्री जीएस बाली द्वारा उठाया जा रहा बेरोजगार भत्ते का मसला खूब उछला। हालांकि इस सम्मेलन में नोटबंदी के साइड इफेक्ट्स पर भी चर्चा हुई, लेकिन कांग्रेस के गले की फांस बना बेरोजगार भत्ता प्रमुख रहा। आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक में सरकार की तरफ से स्वास्थय मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने अपनी बात को कुछ इस तरह से रखा। कौल सिंह ने कहा कि बेरोजगार भत्ता व्यवहारिक रूप से देना संभव नहीं है। उनका कहना था कि यदि बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया गया तो इससे प्रदेश का विकास रुक जाएगा। ऐसे में विकास चाहिए तो बेरोजगार भत्ता देना संभव नहीं है।


  • कहा,बेरोजगारी भत्ता व्यावहारिक रूप से देना संभव नहीं
  • भत्ता देने से होगा लाभ, लेकिन डगमगाएगी वित्तीय स्थिति

कौल सिंह ने कहा कि वे बेरोजगार भत्ते के मुद्दे पर अपनी बात कैबिनेट की बैठक में भी रख चुके हैं और सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव “वित्त” ने भी कैबिनेट बैठक में यह बात कही थी कि बेरोजगार भत्ता देना व्यावहारिक नहीं है और इसका सीधा असर विकास पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में नौ लाख पंजीकृत बेरोजगार हैं और उन्हें बेरोजगार भत्ता देना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने चुनावी मेनीफेस्टो के बाकी सब वादे पूरे कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बेशक कांग्रेस को बेरोजगार भत्ता देने से लाभ होगा, लेकिन इससे प्रदेश की वित्तीय स्थिति डगमगा जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में कौल सिंह ने सभी पदाधिकारियों से चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सितंबर माह में आदर्श चुनाव आचार संहिता लगा सकता है। ऐसे में जिला कांग्रेस अध्यक्षों को अपने-अपने जिलों में अपनी गतिविधियां बढ़ानी होंगी और बैठकें कर संगठन के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को और सक्रिय करना होगा। ठाकुर ने इस दौरान अपने विभागों की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि सरकार ने रिकार्ड नौकरियां दी हैं और हर क्षेत्र में विकास किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने सीएम वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में अथाह विकास किया है और विकास के बूते कांग्रेस फिर सत्ता में आएगी।

उन्होंने पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू के कार्य की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने संगठन में काफी कार्य किया है। संगठन में नए लोगों तो जोड़ा है। उन्होंने प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के कार्य की भी सराहना की और कहा कि वे दिन रात युवाओं को संगठन में जोड़ रहे हैं। उन्होंने सभी अग्रणी संगठनों के काम को सराहा। उन्होंने कहा कि संगठन की तरफ से उन्हें जो भी आदेश होंगे उन्हें वे पूरा करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है