×

12वीं पास आउट छात्रों को वर्दी देने का मामलाः शिक्षा मंत्री बोले सीएम से चर्चा के बाद लेंगे फैसला

12वीं पास आउट छात्रों को वर्दी देने का मामलाः शिक्षा मंत्री बोले सीएम से चर्चा के बाद लेंगे फैसला

- Advertisement -

शिमला। जमा दो पास कर चुके छात्रों को शिक्षा विभाग (Education Department) की वर्दी देने की अधिसूचना पर फिलहाल सरकार अंतिम फैसला नहीं ले पाई है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ( Education Minister Suresh Bhardwaj) ने कहा है कि लोकसभा चुनावों के दौरान शिक्षा विभाग ने 12वी कक्षा उतीर्ण कर चुके छात्रों को वर्दी देने की अधिसूचना निकाली है, जिसका प्रदेश सरकार अब अध्ययन कर रही है कि छात्रों को वर्दी देनी है या नहीं। क्योंकि वर्दी स्कूल में अध्ययन कर रहे छात्रों को समान्तर समझने के लिए दी जाती है जो छात्र 12वीं उतीर्ण कर चुके है उन्हें वर्दी की अब जरुरत नहीं है लेकिन इस वर्ष वर्दी वितरण कुछ कारणों से समय पर नहीं हो पाया है।


यह भी पढ़ेंः Video: छात्रा से छेड़छाड़ः स्कूल में हंगामा, गुरुजी थाने में

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि सीएम( CM) से इस विषय पर चर्चा करने के बाद ही तय हो पाएगा कि पास आउट ( Pass out) हो चुके छात्रो को वर्दी दी जानी चाहिए या नहीं। उसके बाद बाद ही इस विषय पर अंतिम फैसला लिया जायेगा। गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों को प्रदेश सरकार हर साल मुफ्त में वर्दी देती है लेकिन बीते सत्र में शिक्षा विभाग छात्रों को वर्दी मुहैया नहीं करवा पाया जिसके चलते अब शिक्षा विभाग ने पास आउट छात्रों को भी वर्दी देने का फैसला लिया है लेकिन शिक्षा मंत्री ने मामले को लेकर सीएम से चर्चा करने के बाद ही अंतिम फैसला लेने की बात कही है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

शिमला में आयोजित एकल विद्यालय के तीन दिवसीय प्रभाग कार्यशाला के समापन के अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा प्रदेश के युवाओं को नशे से बचाने के लिए सभी लोगों को आगे आ कर मिलकर काम करने की जरुरत है तभी सही मायने में हिमाचल प्रदेश देवभूमि कहलायेगा। शिक्षा में गुणवता, नैतिक शिक्षा और संस्कार युक्त शिक्षा देने के लिए एकल विद्यालय बहुत अच्छा काम कर रहे है। सुरेश भारद्वाज ने कहा कि एकल विद्यालय की ग्रामीण क्षेत्रो में युवाओं को सामाजिक गतिविधियों से जोड़ने की पहल सराहनीय है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है