Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

#CoronaVaccination : मार्च में लगेगा 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को Corona का टीका

देश के 188 जिलों में सात दिनों से कोरोना का एक भी मामले सामने नहीं आया

#CoronaVaccination : मार्च में लगेगा 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को Corona का टीका

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान चलाया जा रहा है। पहले चरण में देश के हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाया गया था। इसके बाद दूसरे चरण में कोरोना का टीका कोरोना के फ्रंट लाइन वॉरियर्स (Front Line Warriors) को लगाया जा रहा था। इसमें सरकारी विभागों के अधिकारी और सुरक्षा बलों के जवान शामिल थे। अब तीसरे चरण (Corona Vaccination Phase III) में कोरोना का टीका देश के 50 साल से ऊपर के लोगों को लगाया जाना है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Union Health Minister Doctor Harsh Vardhan) ने सोमवार को इस बाबत जानकारी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया है कि 50 साल से ऊपर के नागरिकों को मार्च से कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके साथ ही डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि सात दिनों से देश के 188 जिलों में कोरोना का एक भी मामले (Corona Case) सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें:15 मिनट भी ज्यादा काम किया तो मिलेगी ज्यादा Salary,सरकार बदल रही Overtime के नियम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि यह जरूरी है कि लोगों को अभी कोरोना से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन करना होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वास्तविक टीके के साथ सामाजिक टीके का भी ख्याल रखना जरूरी। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना की दो वैक्सीन उपलब्ध हो चुकी हैं। देश के 80 से 85 लाख स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस समय 20 से 25 देशों को भी वैक्सीन देने की स्थिति में आ गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि देश में इस वक्त 18 से 20 कोरोना के टीकों पर अलग-अलग स्तरों पर भी काम हो रहा है। इनमें से कुछ टीके अगले कुछ महीनों में भी बाजार में आ सकते हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि देश में अभी तक एक करोड़ नौ लाख 16 हजार 589 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। इनमें से एक करोड़, छह लाख 21 हजार 220 लोग ठीक भी हो गए। इस वक्त देश में 97.29 फीसदी रिकवरी रेट है। दुनिया की सबसे कम मृत्यु दर 1.43 फीसदी भारत में है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है