×

Nadda की उपलब्धियों का पोस्टर, कुछ तो कहता है जनाब

Nadda की उपलब्धियों का पोस्टर, कुछ तो कहता है जनाब

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा की राज्य की राजनीति में यह कहीं एंट्री का प्लान तो नहीं है ? केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश को दो वर्षों में जो-जो सौगात दी हैं, उसे एक पोस्टर रूपी पर्चे के रूप में प्रिंट किया गया है। इसमें बताया गया कि किस स्वास्थ्य संस्थान को कितना पैसा केंद्र ने जारी किया है। ये पर्चे बीजेपी मुख्यालय में पहुंच चुके हैं और अब बस इनको जनता के बीच ले जाया जाना है।  इस पर्चे में प्रकाशित किया गया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से हिमाचल को मोदी सरकार बनने के बाद से अब तक 1430 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि स्वीकृत की गई है।


  • राज्य की राजनीति में यह कहीं एंट्री का प्लान तो नहीं 
  • बीजेपी मुख्यालय में पहुंच चुके हैं पर्चे, बांटने बाकि

इसमें बताया गया है कि किस हैड में मंत्रालय ने कितना धन स्वीकृत किया गया है, उसका पूर्ण विवरण दिया गया है। इसमें राज्य के टांडा मेडिकल कॉलेज, आईजीएमसी के स्तरोन्यन के लिए दी गई राशि का जिक्र है। इसके साथ-साथ एम्स की मंजूरी, मातृ व शिशु स्वास्थ्य को जारी की गई आर्थिक मदद का जिक्र है। इसके अलावा इस पोस्टर रूपी पर्चे में टांडा, मंडी, हमीरपुर, चंबा और रामपुर में स्थापित होने वाले ट्रामा सेंटर का भी हवाला दिया गया है। इसके साथ-साथ टांडा, हमीरपुर, मंडी और वाहन में बर्न यूनिट के लिए जारी की गई राशि का जिक्र है। इसमें यह भी बताया गया है कि किस संस्थान के लिए कितनी राशि स्वीकृत की गई है, उसका भी विवरण है। यानी एक पोस्टर में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा हिमाचल को दो वर्षों में स्वीकृत की गई राशि को संस्थान के नाम के साथ दर्शाया गया है। इस प्रकार केंद्र सरकार ने तथ्यों सहित स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए कार्यों का पूर्ण विवरण है। इससे प्रदेश की कांग्रेस सरकार भी कोई ना-नुकर नहीं कर पाएगी। बताते हैं कि यह पोस्टर अभी जनता के बीच बांटा जाना है। 

यह सारी सामग्री बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में आ चुकी है और इसे मंडलों को भेजा जा रही है। इस पोस्टर में पीएम मोदी का फोटो है और बाकी स्वास्थ्य मंत्रालय की उपलब्धियां हैं। भले ही इस पोस्टर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की फोटो न हो, लेकिन उनके मंत्रालय की अपने गृह राज्य की उपलब्धियां खुद बहुत कुछ कह रही है। इस पोस्टर के जनता के बीच जाने से राज्य में बीजेपी की भावी राजनीति का संकेत जाएगा। यह और बात है कि पार्टी इसे केंद्र की उपलब्धि तक ही सीमित करेगी। लेकिन, जिस तरह से एक ही मंत्रालय का पोस्टर बाहर निकला है, वह खुद कई सवाल खड़े करता है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है