Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

#Amit_Shah के मिशन बंगाल से टूटी TMC : शुभेंदु अधिकारी समेत कई विधायक #BJP में शामिल

#Amit_Shah के मिशन बंगाल से टूटी TMC : शुभेंदु अधिकारी समेत कई विधायक #BJP में शामिल

- Advertisement -

कोलकाता। बंगाल में सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) पश्चिम बंगाल के दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। शाह की मिदनापुर रैली में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को जोर का झटका लगा है। पार्टी के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उनके साथ कई टीएमसी विधायक भी
बीजेपी में शामिल हुए हैं।


 


 

इससे पहले अमित शाह ने सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह महामाया मंदिर भी गए और वहां पूजा-अर्चना की। गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर भी गए और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी नेताओं के साथ मिदनापुर में किसान सनातन सिंह के घर भोजन भी किया। 

 

 

अमित शाह ने खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। शाह ने कहा कि उन्हें शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अमित शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे वे उतने ही पूरे भारत के थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने यूपी के थे उतने ही वे बंगाल के लिए थे। शाह ने कहा कि आज पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां को अंग्रेजी ने फांसी दी थी। आज के दिन उन्हें कम से कम देश के शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

 

 

अमित शाह के दो दिवसीय दौरे से पहले ही तृणमूल कांग्रेस (TMC) में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया था। पार्टी के विधायकों का बाहर जाने का सिलसिला जारी है। तृणमूल कांग्रेस की विधायक बनासरी मैती ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बनसारी पार्टी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी के गढ़ कहे जाने वाले पूर्वी मिदनापुर जिले से ताल्लुक रखती हैं। वह जिले की कांति उत्तर से विधायक हैं।

ये रहेगा गृह मंत्री अमित शाह का प्रोग्राम –

शाह आज एनआईए के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह उत्तरी कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद शाह मिदनापुर जाएंगे और क्रांतिकारी खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और दो मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। गृह मंत्री दोपहर का भोजन एक किसान के घर में करेंगे और फिर मिदनापुर के कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी नेता के मुताबिक ऐसी संभावना है कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता रैली के दौरान बीजेपी में शामिल होंगे। इस रैली के बाद शाह कोलकाता वापस लौट आएंगे और राज्य के नेताओं के साथ बैठक कर, संगठन का जायजा लेंगे। अमित शाह रविवार को शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय जाएंगे और बाउल गायक के घर पर दोपहर का खाना खाएंगे। बीजेपी नेता के मुताबकि शाह इसके बाद बोलपुर में रोड शो करेंगे और उसके बाद संवाददाता सम्मेलन। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है