Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,653,380
मामले (भारत)
198,295,012
मामले (दुनिया)
×

#ToolKitCase में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 21 साल के दूसरे लोग क्यों गिरफ्तार नहीं हुए

कहा-दिल्ली पुलिस पेशेवर तरीके से काम करती है, सवाल उठाना सही नहीं

#ToolKitCase  में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, 21 साल के दूसरे लोग क्यों गिरफ्तार नहीं हुए

- Advertisement -

कोलकाता। किसान आंदोलन के टूलकिट मामले ( Toolkit Case) में गिरफ्तार 21 साल की दिशा रवि पर पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) का बयान आया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि किसी भी अपराधी की उम्र नहीं देखी जानी चाहिए। आपको बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन लेकर स्वीडन की पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Environmental activist Greta Thunberg) ने टूलकिट ट्विटर पर शेयर की थी। इस टूलकिट में खालिस्तानी लिंक (Khalistani Link) पर जांच हो रही है। इसी मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं इस मामले की मेरिट पर नहीं जाना चाहता, लेकिन दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपने हिसाब से काम कर रही है और कोई व्यक्ति अपराध कर रहा है, तो क्या उसका पेशा या उम्र पूछना चाहिए।

यह भी पढ़ें: चीन ने पहली मर्तबा मानी गलवान घाटी की खूनी हिंसा में कितने मरे थे उसके सैनिक,भारत पर आरोप

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि ऐसा करना गलत है। दिल्ली पुलिस पूरी जिम्मेदारी के साथ मामले की जांच कर रही है। अमित शाह ने उन लोगों पर भी तंज कसा है, जो दिल्ली पुलिस की जांच पर सवाल उठा रहे थे। अमित शाह ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति गुनाह करता है तो क्या आप यह कहेंगे कि किसान, प्रोफेसर और नेताओं पर मामला दर्ज क्यों किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जेंडर, प्रोफेशन और उम्र के आधार पर मामला दर्ज नहीं किया जाता। अमित शाह ने कहा कि यदि गलत एफआईआर दर्ज की गई है तो आप भी न्यायालय जा सकते हैं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि 21 साल की उम्र के तो कई लोग हैं, लेकिन दिशा रवि को ही क्यों गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस को लेकर अमित शाह ने कहा कि दिल्ली पुलिस पेशेवर तरीके से काम करती है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कानूनी मामलों पर सवाल खड़े करना एक फैशन बन चला है। अमित शाह ने कहा कि अगर कोई पेशेवर तरीके से काम कर रहे हैं तो उस संस्था पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है