Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

इंटरसिटी परिवहन और ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट पर ना हो पाबंदी, गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिखा पत्र

ऑक्सीजन निर्माताओं के वाहनों के लिए मुफ्त आवाजाही सुनिश्चित करने को कहा

इंटरसिटी परिवहन और ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट पर ना हो पाबंदी, गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिखा पत्र

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला (Union Home Secretary Ajay Bhalla) ने सभी राज्यों से पत्र लिखकर कहा है कि वे इंटरसिटी परिवहन, ऑक्सीजन की इंटरस्टेट ट्रांसपोर्टेशन और ऑक्सीजन निर्माताओं के वाहनों के लिए मुफ्त आवाजाही सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके चलते पॉजिटिविटी रेट ऊपर चला गया है। इसकी चेन को तोड़ने और कोरोना के मामलों पर ब्रेक लगाने के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने शुरू किए हैं। अजय भल्ला ने कहा है कि बिना किसी रोक-टोक के मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई बहुत जरूरी है, जोकि जरूरी सामग्री में आती है इसलिए इंटरस्टेट व इंटरसिटी के ट्रांसपोर्टेशन के दौरान परेशानी नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की हिमाचल के इस जिला में अब नहीं होगी कमी, कुछ ऐसा हो गया है जुगाड़

 


 

इससे पहले आज दोपहर ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen supply) को लेकर पीएम मोदी ने राज्यों के साथ बैठक की। पीएम मोदी (PM Modi) ने राज्यों से तालमेल बैठाने को कहा है। दरअसल, कोरोना कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है। ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई जगहों पर मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। इसे देखते हुए कुछ राज्यों ने पीएम नरेंद्र मोदी से ऑक्सीजन के लिए मदद मांगी है।प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान के मुताबिक, मोदी ने देश में चिकित्सा ग्रेड की ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की समीक्षा की है। इस समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य, औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग, इस्पात, सड़क परिवहन व अन्य मंत्रालयों की ओर से संबंधित जानकारियां प्रधानमंत्री से साझा की गई। पीएम मोदी ने सभी मंत्रालयों के बीच आपसी समन्वय और राज्य सरकारों के साथ सहयोग सुनिश्चित करने को कहा।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर! दिल्ली में नया रिकॉर्ड, 19 हजार 486 केस, 141 की मौत

पीएम मोदी ने देश में ऑक्सीजन आपूर्ति की वर्तमान स्थिति और कोरोना से प्रभावित 12 राज्यों में अगले 15 दिनों में इसके अनुमानित इस्तेमाल की स्थिति की समीक्षा की है। बता दें कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है और इस बीमारी का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 15 लाख के पार चली गई है। संक्रमण से 1,185 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,74,308 हो गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है