Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

फिर बोले अनुराग- सरकार जमीन दें, हम क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए तैयार

कहा- दूरदर्शन को और ज्यादा मजबूत करने की दिशा में होगा काम

फिर बोले अनुराग- सरकार जमीन दें, हम क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए तैयार

- Advertisement -

मंडी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर( Union Minister of Information and Broadcasting and Youth Services and Sports Anurag Thakur) ने मंडी पहुंचकर फिर दोहराया है कि यदि राज्य सरकार मंडी में जमीन उपलब्ध करवाती है तो फिर यहां पर भी भव्य क्रिकेट स्टेडियम ( cricket stadium) का निर्माण किया जाएगा। आज मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान अनुराग ठाकुर ने यह बात कही।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में किसी के पास इतनी जमीन नहीं कि वहां पर स्टेडियम बनाया जा सके। इसलिए यह जमीन सरकार को ही उपलब्ध करवानी होगी। जमीन उपलब्ध होते ही स्टेडियम बना दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार एक राज्य एक खेल को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य कर रही है और इसमें राज्यों के सहयोग की आवश्यकता है। हर एक राज्य में एक ऐसे खेल को बढ़ावा दिया जाएगा जहां से उस खेल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल मिल सकें। उन्होंने कहा कि यह कार्य राज्यों की भागीदारी के बीना संभव नहीं हो सकता। अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार को रोकने में अहम भूमिका निभाई है। जनधन खाते खोलने और उनको आधार के साथ जोड़ने से सीधा लाभ लाभार्थियों को इसका लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पहले सिस्टम पैसा खा जाता था लेकिन मोदी सरकार में 1 लाख 75 हजार करोड़ से ज्यादा की बचत हुई है।]

ये भी पढ़ेः  श्री बालाजी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जल्द शुरू करेगा हमीरपुर में डायग्नोस्टिक सेंटर

हिमाचल प्रदेश के हर कोने में होगा एफएम

अनुराग ठाकुर ने जन आशीर्वाद यात्रा ( Jan Ashirwad Yatra) के बारे मेंबताया कि इस यात्रा के दो मुख्य कारण हैं। एक जनता का आशीर्वाद प्राप्त करना और दूसरा केंद्र सरकार के नए मंत्रिमंडल को कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के नए और युवा मंत्रिमंडल ओबीसी, एससी और अल्पसंख्यक सहित सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि दूरदर्शन ने लोगों को बेहतर सेवाएं दी हैं और आज भी दे रहा है।

आज आधुनिक युग के साथ कुछ परिवर्तन करने की जरूरत है जिस दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश का कोई कोना ऐसा नहीं रहेगा जहां पर एफएम की सुविधा न हो। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में काम कर रहे वेब पोर्टल के लिए केंद्र सरकार नीति बनाने जा रही है और इसके लिए सभी वेब पोर्टल से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने अभी तक अपने वेब पोर्टल की जानकारी नहीं दी है वो जल्दी दे दें ताकि सरकार इस पर नीति बना सके। वहीं इससे पहले बीती देर रात को अनुराग ठाकुर मंडी जिला पहुंचे। यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों ने अनुराग ठाकुर का जोरदार स्वागत किया। अनुराग ठाकुर रात करीब साढ़े 10 बजे मंडी शहर पहुंचे और बारिश के बीच उनके समर्थक उनके स्वागत के लिए खड़े रहे। अनुराग ठाकुर की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है