Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

किस तरह बदल रहा भारत, बालीकोटी में बता गए Nadda, बोले, पंचायत होगी विकास का केंद्र

किस तरह बदल रहा भारत, बालीकोटी में बता गए Nadda, बोले, पंचायत होगी विकास का केंद्र

- Advertisement -

पांवटा साहिब। अगर भारत को आगे बढ़ना है तो पंचायत को आगे बढ़ना होगा। केंद्र सरकार ने जो कार्यक्रम शुरू किए हैं, वह हर कार्यक्रम किसी ने किसी तरह से पंचायत से जुड़ा हुआ है। पंचायत की विकास और विचार का केंद्र होगी। यह बात Union Minister JP Nadda ने आज सांसद आदर्श ग्राम पंचायत के तहत गोद ली गई बालीकोटी पंचायत में राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के उपलक्ष्य पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अगर वह कहते हैं कि भारत बदल रहा है तो यह भी बता दूं कि देश बदलता दिखता कैसे है।

पीएम से लेकर केंद्र के मंत्री, प्रदेश के मंत्री, सांसद व विधायक आज के दिन भारत की किसी ने किसी पंचायत में उपस्थित है। यह देश बदलने की तस्वीर है। साथ ही पंचायत को महत्व देने की तस्वीर है। Union Minister JP Nadda ने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम पंचायत योजना के तहत शिलाई विकास खंड की ग्राम पंचायत बालीकोटी में लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर इस वर्ष के दौरान 17 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी, ताकि लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं घरद्वार पर उपलब्ध हो सकें। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत बालीकोटी पंचायत की कायापल्ट कर दी जाएगी।

Union Minister ने कहा कि बालकोटी पंचायत के 16 से 60 वर्ष आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त यह पंचायत WI-FI सुविधा से युक्त जिला में पहली पंचायत होगी। उन्होंने कहा कि इस पंचायत के साथ लगती मानल पंचायत में प्रत्येक पात्र परिवार को रसोई गैस कनेक्शन निःशुल्क प्रदान किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त मानल पंचायत में कार्यरत स्वास्थ्य उप केंद्र को वैलनेस केंद्र में परिवर्तित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस पंचायत में केंद्रीय सरकार चलाए गए विभिन्न टीकारण एवं अन्य कार्यक्रमों को भी प्रभावी ढंग से लागू किया जाएगा। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, विधायक पांवटा सुखराम चौधरी, विधायक पच्छाद सुरेश कश्यप, हिप्र खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरषोतम गुलेरिया, बीजेपी प्रदेश महासचिव चंद्रमोहन ठाकुर, किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष बलदेव भंडारी व डीसी सिरमौर ललित जैन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सभा स्थल से सुना मोदी का लाइव भाषण

कार्यक्रम स्थल पर Union Minister JP Nadda ने मंच से बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं आदि सहित करीब 1 घंटे तक पीएम का लाइव भाषण सुना। बता दें कि राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर पीएम मध्यप्रदेश के नक्सल इलाके में सभा को संबोधित कर रहे थे, जिस का Live प्रसारण टीवी द्वारा सभा में दिखाया जा रहा था। जब स्वास्थ्य मंत्री सभा स्थल पर पहुंचे तो पीएम का भाषण शुरू हो चुका था। सभा स्थल पर पहुंचते ही नड्डा सीधे मंच की ओर यह कहते हुए निकल गए कि मोदी का भाषण शुरू हो गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है