Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

राहुल गांधी संसद में बोले-हम दो, हमारे दो; अनुराग ने दिया जवाब-दीदी-जीजा की बात कर रहे

बजट पर चर्चा ना करने की बात पर भी केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कसा तंज

राहुल गांधी संसद में बोले-हम दो, हमारे दो; अनुराग ने दिया जवाब-दीदी-जीजा की बात कर रहे

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जवाब पर पलटवार करते हुए उन्हें ही घेर दिया। दरअसल आज लोकसभा (Lok Sabha) में राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बीते रोज दिए गए भाषण पर घेरा। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कंटेंट और इंटेंट शब्दों का इस्तेमाल किया था। आज राहुल गांधी ने इन्हीं शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पीएम (PM) को घेरा। राहुल गांधी ने आज लोकसभा में कहा कि मैं बजट (Budget) पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मैं सिर्फ किसानों (Farmers) के मुद्दे पर ही बोलूंगा। राहुल ने कहा कि जो किसान शहीद हुए हैं, उनको श्रद्धांजलि नहीं गई है। मैं सभी सांसदों से कहना चाहता हूं कि मैं भाषण के बाद दो मिनट के लिए मौन रहूंगा और आप मेरे साथ खड़े हो जाइए।

भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि सबसे पहले कंटेंट और इंटेंट पर बात करते हैं। कानून का कंटेंट आवश्यक वस्तु अधिनियम को खत्म करना है और जमाखोरी को बढ़ावा देना है। राहुल गांधी ने कहा कि तीसरे कानून का कंटेंट है कि जब किसान किसी उद्योगपति से फसल का दाम मांगे तो वो गिड़गिड़ाएगा। किसान को सही कीमत के लिए अदालत जाने तक का अधिकार नहीं दिया है। राहुल ने कहा कि पहले परिवार नियोजन का नारा था कि हम दो हमारे दो। आज देश को चार लोग चलाते हैं, हम दो हमारे दो।इसके बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर पलटवार किया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल सरकार ने Annual Plan के स्थान पर वार्षिक विकास बजट प्रणाली की शुरू

वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि समझ सकते हैं कि उनकी बजट पर चर्चा की तैयारी नहीं थी। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वरिष्ठ सदस्य देश और सदन में भी कम ही रहते हैं। इसके बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के हम दो, हमारे दो की बात पर भी पलटवार करते हुए तीखा जवाब दिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वो बात करते हैं हम दो, हमारे दो, हम समझ सकते हैं कि वो अपने दीदी-जीजा और दो बच्चों की बात कर रहे होंगे। अनुराग ने कहा कि उनके परिवार में यह परंपरा पुरानी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है