Covid-19 Update

1,40,759
मामले (हिमाचल)
1,02,499
मरीज ठीक हुए
1989
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

कृषि कानूनों पर बोले-#AnuragTahkur-जिनकी नजर ही काली उन्हें कानून काला ही नजर आएगा

राज्य सभा में विपक्ष पर जमकर बरसे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री

कृषि कानूनों पर बोले-#AnuragTahkur-जिनकी नजर ही काली उन्हें कानून काला ही नजर आएगा

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने आज राज्य सभा में बजट पर चर्चा के दौरान जमकर विपक्षी दलों पर निशाना साधा। अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि वो इन कानूनों को काला बताते हैं, जिनकी नजर ही काली होगी उन्हें ये कानून काला ही नजर आएगा। राज्य सभा (Rajya Sabha) में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के किसानों (Farmers) की आय को दोगुना करने के लिए ये कानून को लाए गए हैं। अनुराग ठाकुर ने आंकड़े देते हुए कहा कि यूपीए (UPA) की सरकार में गेहूं की 33 हजार 874 करोड़ की खरीद हुई, जबकि हमारी सरकार में दोगुनी 75 हजार करोड़ की खरीद हुई। इसके अलावा कांग्रेस सरकार (Congress Government) के कार्यकाल में धान की खरीद 63 हजार करोड़ की हुई, हमने 1 लाख 72 हजार करोड़ की खरीद की, कपास की खरीद कांग्रेस के समय 90 करोड़ की हुई, हमने 25 हजार 974 करोड़ की खरीद की, दलहन में कांग्रेस ने 235 करोड़ की खरीद की और नरेंद्र मोदी सरकार ने 10 हजार 530 करोड़ की खरीद की।


यह भी पढ़ें:तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग, 11 लोगों की मौत; PMO ने किया मुआवजे का ऐलान

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब 2014 में हमने सत्ता ली तो भारत चरमराते देशों में खड़ा हुआ था आज भारत दुनिया की टॉप पांच अर्थव्यवस्था में खड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि बजट में आत्मनिर्भर भारत की और सशक्त भारत की आशा दिखती है। उन्होंने कहा कि बजट में 34 फीसदी की पूंजी खर्च में वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के इतिहास में यदि किसी पीएम ने सबसे ज्यादा गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर किया है तो यह काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। हर घर नल हर घर जल देने का काम भी केंद्र सरकार कर रही है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में भी 28 फीसदी की वृद्धि की गई है। मिशन शक्ति में भी 16 फीसदी के बजट की बढ़ोतरी की है। उन्होंने सवाल उठाया कि एयर इंडिया की दुर्गति किसने की। दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ाने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह ईमानदार व्यक्ति थे, लेकिन उनके नीचे सभी का नाम घोटालों में आया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में टेक्सटाइल पार्क आएंगे, एक पार्क में 40 से 50 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। बल्क ड्रग पार्क भी लाया जाएगा। इससे भी रोजगार मिलेगा। इसके अलावा वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कृषि कानूनों को लेकर भी विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के नेताओं को खुली चुनौती देता हूं कि कहां नए कानून में लिखा है कि मंडी खत्म होगी, एमएसपी बंद होगा। उन्होंने कि विपक्ष किसानों को भ्रमित कर रहा है। हम किसानों की आय को बढ़ाने के लिए नए कानून लाए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाया गया उसकी वजह से पेट्रोल डीजल के दाम नहीं बढ़े हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तृणमूल सरकार ने पीएम किसान योजना के तहत किसानों को 14000 करोड़ देने से मना कर दिया। ममता बनर्जी की हठधर्मिता के कारण आयुष्मान योजना का फायदा भी पश्चिम बंगाल के लोगों को नहीं मिल पाया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है