×

तैयार हो जाएं, अब 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी कैबिनेट फैसलों की जानकारी

तैयार हो जाएं, अब 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना के मामले एकाएक पूरे देश में बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। उधर, अब सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को लेकर अहम फैसला लिया है। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने के लिए वाले व्यक्तियों की उम्र का दायरा और ज्यादा बढ़ा दिया गया है। अब भारत पहली अप्रैल से कोरोना वैक्सीनेशन और ज्यादा लोगों को लगाई जा सकेगी। पहली अप्रैल से भारत में 45 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगेगी। ऐसे में पहली अप्रैल से देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के अभियान को और ज्यादा तेजी मिलेगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इस बात का खुलासा किया।


यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर : देश में 43 हजार से ज्यादा केस, 197 की मौतें, 30 हजार 535 केस महाराष्ट्र में

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद 45 से ज्यादा उम्र के सभी व्यक्ति आसानी से सरकारी या प्राइवेट सेंटर्स पर कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। दरअसल, अभी तक देश में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाया गया था। इसके बाद इसमें कोरोना वॉरियर्स के साथ फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी शामिल किया गया था। अब 60 साल से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जा रही है। इसके अलावा 45 साल से अधिक उम्र के ऐसे लोग जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उन्हें भी कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू, Video Report में जानें किस तरह कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) ने कहा है कि पहली अप्रैल से देश के 45 साल से ज्यादा उम्र के हर व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि देश में अब तक 4.85 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें करीब 80 लाख लोग ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की दूसरी डोज़ (Vaccine Second Dose) भी दी जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीते दिन ही देश में 32 लाख कोरोना वैक्सीन की डोज़ लगाई गई है। ऐसे में केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का दायरा बढ़ाने का फैसला लिया गया है। उधर, देश में कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है। देश में बीते एक हफ्ते में तस्वीर बदल गई है और अब हर रोज 40 हजार से अधिक केस (Corona News Cases) सामने आ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है