×

इस दिन से आम आदमी को भी लगेगा कोरोना का टीका, मंत्रियों को देने होंगे पैसे

इस दिन से आम आदमी को भी लगेगा कोरोना का टीका, मंत्रियों को देने होंगे पैसे

- Advertisement -

नई दिल्ली। आम आदमी को कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाने का इंतजार खत्म हो गया है। केंद्र सरकार अब आम आदमियों को कोरोना का टीका (Corona Vaccination) लगाने जा रही है। हालांकि अभी भी सभी व्यक्तियों को कोरोना का टीका नहीं लगेगा, लेकिन इसकी शुरुआत जरूर हो जाएगी। कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) पर बुधवार को बड़ा ऐलान हुआ। अब देश में पहली मार्च से 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javdekar) ने इस बारे में जानकारी दी। केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को कैबिनेट फैसलों (Cabinet Decisions) की जानकारी देते हुए इस बात की घोषणा की।


यह भी पढ़ें :- #CoronaVaccine : कौन लगवाए कोरोना का टीका, कौन करें परहेज, जानिए Vaccination से जुड़ी बातें

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पहली मार्च से ही 45 साल से अधिक उम्र वाले उन लोगों को भी कोरोना (Corona) का टीका लगाया जाएगा जिन्हें कोई भी गंभीर बीमारी है। कोरोना वैक्सीन के लिए देश 10 हजार सरकारी सेंटर्स हैं। इन सेंटर्स में लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन (Free Corona Vaccination) लगवाई जाएगी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि जो लोग निजी अस्पतालों (Private Hospitals) में कोरोना का टीका लगवाएंगे, उन्हें इसके लिए पैसे देने होंगे। पकाश जावड़ेकर के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जल्द कोरोना वैक्सीन का दाम भी बताया जाएगा।

कैबिनेट मीटिंग के फैसलों के लिए की गई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि केंद्र सरकार के सभी मंत्री कोरोना टीकाकरण के लिए टीके की कीमत अदा करेंगे। इसके तहत मंत्री की उम्र चाहे 60 साल से ज्यादा हो लेकिन वो भी सरकारी सेंटर्स पर मुफ्त टीका नहीं लगवाएंगे। रविशंकर प्रसाद ने बताया कि देश में अभी तक एक करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना का टीका लगवा चुके हैं। केंद्रीय मंत्री द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 16 जनवरी से 24 फरवरी तक देश में करीब 1.07 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इसके अलावा 14 लाख लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले ली है। आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हुई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है