Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

पीयूष गोयल @ Himachal सरकार विकास में पहुंचा रही बाधा, बदलने का समय आ गया

पीयूष गोयल @ Himachal सरकार विकास में पहुंचा रही बाधा, बदलने का समय आ गया

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने प्रदेश सरकार पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि आपसी मतभेदों में बंटी हुई हिमाचल सरकार प्रदेश के विकास में हमेशा बाधा रही है, जिसको दूर करना है और केंद्र सरकार की विकास यात्रा को हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनाकर आगे बढ़ाना है। गोयल ने कहा कि 2014 में सरकार बनने पर देश भर में बीजेपी एवं उसके घटक दलों की राज्यों में मात्र छह सरकारें थीं, जो आज बढ़कर 18 पहुंच गई हैं।

हिमाचल का रेल बजट 108 करोड़ से 512 करोड़ किया

पीयूष गोयल ने कहा कि एक नए हिमाचल एवं प्रगतिशील हिमाचल के निर्माण का जो बीड़ा पीएम मोदी ने उठाया है, उस पर प्रेम कुमार धूमल को साथ लेकर आगे बढ़ना है।  रेलवे, रोड वे एवं रोप-वे से हिमाचल पर्यटन का विकास हो सकता है। केंद्र सरकार ने हिमाचल में रेलवे को आगे ले जाने के लिए कार्य किया है। हिमाचल में 254 किलोमीटर नई रेल लाइन स्वीकृत हुई है, जिसपर 10200 करोड़ रुपये खर्च होंगे, इस पर सर्वे चल रहा है। चार नई रेलवे लाइन पर काम शुरू हो जाएगा डीपीआर बन रही है। जो हिमाचल को फायदा देगा। हिमाचल रेल बजट को 2009 से 14 तक 108 करोड़ सालाना मिलता रहा, वह बढ़कर अब 512 करोड़ का हो गया है।


महंगाई के सवाल पर घिरे गोयल

महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल आज घिर गए और वह लगातार बढ़ रहे खाद्यान्न और रसोई गैस की कीमतों पर कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे पाए और वह केवल आंकड़ों का मायाजाल बुनकर बचाव करते रहे। वह यह नहीं बता पाए कि गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के बाद भी बीजेपी आज सड़कों पर क्यों नहीं उतर रही। पीयूष गोयल इस सवाल को टाल गए और उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस समाप्त कर दी।

बिंदल बोले, हार से बौखलाए कांग्रेसी फाड़ रहे BJP के झंडे और Poster

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है