Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

गडकरी बोले-हिमाचल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आगे बढ़ाया जाएगा

गडकरी बोले-हिमाचल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आगे बढ़ाया जाएगा

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Transport Minister Nitin Gadkari) ने कहा कि दुनिया भर में सबसे बढ़िया तकनीक वाली कंपनियों के साथ प्रदेश में एक बड़ा वेंचर शुरू किया जा सकता है, जिससे प्रदेश की पब्लिक ट्रांसपोर्ट (Public transport) व्यवस्था बदल सकती है। हिमाचल सरकार (H.P Govt) वेबकोस कंपनी के साथ इस दिशा में अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़िया बनाने के लिए मिलकर प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आगे बढ़ाया जाएगा। वह शिमला (Shimla) के कुफरी (kufri) में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

यह भी पढ़ेंः ट्रैक्टर- बाइक की टक्कर में एक की मौत, अनियंत्रित टिप्पर ने कुचले आधा दर्जन लोग

उन्होंने कहा कि स्काई बस जैसी सेवा शुरू की जा सकती है, जिसमें एक साथ 200 से ज्यादा यात्री सफर कर सकते हैं। प्रदेश में तीन बड़े डैम बनाए जा रहे हैं, जिसमें लाखों का काम प्रगति पर है। इसके साथ-साथ किशाऊ में जल्द काम शुरू किया जाएगा, जिससे 700 मेगावाट बिजली उत्पादन किया जाएगा। नितिन गडकरी ने कहा कि सड़कों को बनाने का काम तेजी से शुरू किया जाएगा । सात सुरंग बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल में 69 एनएच की डीपीआर बनाने का काम प्रगति की ओर है । भारत सरकार की तरफ से इलेक्ट्रिक बस चलाने के लिए लंदन के मॉडल को देख जा रहा है, जिसको पर्यावरण मित्र माना जाता है। इस दिशा में हिमाचल में इस पर काम किया जाना है। हिमाचल में पानी और उतरने वाले विमान उतारने के लिए प्रयास किए जाएंगे। केंद्रीय परिवहन मंत्री ने कहा कि अज़हर मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है ये भारत की सबसे बड़ी जीत है और चीन ने भी इसका समर्थन किया। सभी बड़े देशों ने इसका समर्थन किया है ये हमारे पीएम मोदी की जीत है। मसूर अज़हर के मामले में जिस तरह से चीन का रुख था ये मोदी और सुषमा स्वराज के प्रयासों का नतीजा है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

राहुल पर इस तरह की टिप्प्णी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि राहुल जैसे नेताओं को संवेदनशील विषयों को लेकर जनता में सही संदेश देने का काम करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस तरह की बातों का भविष्य में धयान रखेंगे। गडकरी ने कहा कि हिमाचल सरकार को लेकर बड़ी उम्मीदें है । सरकार बड़ी शिद्दत से जनहित में काम कर रही है । सरकार सड़क पानी और हवाई सभी तरह के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को विश्व स्तरीय बनाया जा रहा है। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है