Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,587,822
मामले (भारत)
262,656,063
मामले (दुनिया)

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक खत्म, 27 को फिर होगी मीटिंग, कल लखनऊ में महापंचायत

राकेश टिकैत सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में नहीं शामिल होंगे

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक खत्म, 27 को फिर होगी मीटिंग, कल लखनऊ में महापंचायत

- Advertisement -

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा की सिंघु बॉर्डर पर चल रही बैठक समाप्त हो गई है। इस बैठक में फिलहाल कोई नतीजा नहीं निकला, जिसके चलते बैठक 27 नवंबर तक के लिए टाल दी गई है। इससे पहले शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख नेताओं की 9 सदस्यीय कमेटी की बैठक हुई। पहले ये बैठक शनिवार को होने वाली थी, लेकिन किसी वजह से किसान नेताओं ने संयुक्त बैठक को स्थगित (Farmers Joint Meeting Postponed) कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: मिल गई जीत: केंद्र सरकार वापस लेगी कृषि कानून, PM बोले- आंदोलन खत्म करें किसान

जानकारी के मुताबिक सिंघु बॉर्डर पर किसान नेताओं की बैठक (Farmers Meeting at singhu Border) में मुख्य रूप से कानून वापस होने पर सिंघु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से मोर्चा हटाने के मुद्दे पर भी विचार होगा। वहीं, इस बैठक में सबसे अहम मुद्दा एमएसपी की मांग को लेकर आगे की रणनीति तैयार करना होगा। संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, देखिए

यह भी पढ़ें: हिमाचल: गुरु गोबिंद सिंह गुरुद्वारा ग्रंथी ने किसानों की जीत को बताया सत्य की जीत

सिंघु बॉर्डर पर होने वाली बैठक का सबसे अहम मुद्दा एमएसपी पर कानून (Law on MSP) बनाने की मांग है। बिजली पर अध्यादेश की वापसी और पराली मुकदमों की वापसी को लेकर भी किसान डटे हुए हैं। इसके साथ ही आंदोलन के दौरान 700 किसानों की मौत पर सरकारी मुआवजा को लेकर भी किसानों ने अपना रुख साफ कर दिया है। वहीं, खबर सामने आ रही है कि राकेश टिकैत सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में नहीं शामिल हो रहे हैं। राकेश टिकैत रविवार को लखनऊ जा रहे हैं। यहां वह 22 नवंबर यानी सोमवार को महापंचायत (Mahapanchayat in Lucknow) में भाग लेंगे। इस महापंचायत में लखीमपुर खीरी में हुई किसानों की मौत को लेकर इंसाफ मांगा जाएगा। बता दें कि पीएम को कृषि कानून के वापसी के ऐलान के बाद भी संयुक्त किसान मोर्चा ने लखनऊ महापंचायत को कैंसिल नहीं किया है। वहीं, राकेश टिकैत पहले ही कह चुके हैं कि 29 नवंबर को पार्लियामेंट (parliament) जाने का प्लान है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है