×

Punjab Election: बीबीएन पुलिस Alert, सीमाओं पर बढ़ेगी चौकसी

Punjab Election: बीबीएन पुलिस Alert, सीमाओं पर बढ़ेगी चौकसी

- Advertisement -

बद्दी। पंजाब में चुनावी बिगुल बजते की जिला पुलिस बीबीएन भी Alert हो गई है। शुक्रवार को जिला पुलिस कप्तान बशेर सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला पुलिस के 5 थाना प्रभारियों को सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के आदेश जारी किए। एसपी ने कहा कि पंजाब की सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई जाए, क्योंकि चुनावी सीजन के बीच सीमाओं पर कई तरह की हलचल रहती है। एसपी ने बीबीएन जिला की पुलिस के अधिकारियों को क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि अवैध रूप से शराब बेचने व अवैध खनन के मामलों में संलिप्त लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए। एसपी बद्दी ने पुलिस अधिकारियों लंबित पड़े मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने के लेकर भी सख्ती दिखाई। इसके साथ ही थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि चोरी, लूटपाट जैसे punjab-electionमसलों में संलिप्त रहे अपराधियों पर खास निगाह रखें।


  • एसपी ने 5 थाना प्रभारियों को सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के आदेश जारी किए
  • अवैध रूप से शराब बेचने व अवैध खनन के मामलों में संलिप्त लोगों पर रहेगी कड़ी नजर

एसपी बद्दी ने बैठक के दौरान सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात नियमों की सख्ती से पालना करवाने की हिदायत दी गई। एसपी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की घुसपैठ पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस जिला प्रशासन पड़ोसी राज्यों की सरहदों से सटे इलाकों और आने-जाने वाले साी रास्तों पर नाकेबंदी कर सुरक्षा घेरा कड़ा किया जाएगा। इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए इनके नेटवर्क को तोड़ने के police-2लिए पुलिस तंत्र को Alert रहकर कार्य करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने इस दौरान यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस उपाधीक्षकों से चर्चा की और यातायात कानूनों की कड़ाई से पालना करवाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि पियक्कड़ चालकों खास कर बार-बार यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जाए। एसपी ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब में चुनावों के चलते सीमाओं पर चौकसी और रात्रि गश्त को बढ़ाने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं एंट्री प्वाइंटों सहित शहरी व भीड़भाड़ वाले औद्योगिक क्षेत्रों, बैंकिंग प्रतिष्ठानो के बाहर गश्त बढ़ाए जाने की हिदायतें दी गई हैं। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों के साथ प्रमुखता से कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई तथा सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए गहन विचार-विमर्श किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है