×

सब्जियों पर पड़ी मौसम की मार, बारिश से तालाब बना Rajgarh

सब्जियों पर पड़ी मौसम की मार, बारिश से तालाब बना Rajgarh

- Advertisement -

सोलन/ राजगढ़। प्रदेश में मौसम के बदले मिजाज ने जहां किसानों के लिए मुशिकलें खड़ी कर दी हैं, तो कहीं इस बारिश ने शहर को तालाब बना दिया है। सोलन में हुई आज भारी बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की फसल को खेतों में ही खराब कर दिया। सोलन और इसके आसपास के क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि ने खेतों को सफेद चादर से ढक दिया, जिससे किसानों कि टमाटर, शिमला मिर्च, पालक और गोभी कि फसलें पूरी तरह से तबाह हो गईं। 
किसानों को अब साल भर के घर खर्च चलाने कि चिंता सताने लगी है। बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों कि कमर तोड़कर रख दी  है। कृषि विभाग के  विषय वाद विशेषज्ञ डॉ. डीपी गौतम ने बताया कि सोलन में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा किसानों कि फसलों के हुए नुकसान का आकलन करवाकर जल्द ही सरकर को भेजा जाएगा। 
दूसरी तरफ राजगढ़ में हुई जोरदार बारिश ने पूरे शहर को तलाब बना दिया। बारिश का सारा पानी नए बस स्टेंड, बडू साहिब चैक, एसबीआई बैंक, पुराने बस स्टेंड सहित शहर के कई स्थानों पर इकठ्ठा हो गया। जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पिछले कई वर्षों से यहां पर बरसात के पानी की निकासी के लिए नालियां नहीं बनी हैं। जिस कारण बरसात का सारा पानी सड़कों पर बहता रहता है। वहीं, लोक निर्माण विभाग के साहयक अभियंता डीएस कोंडल  ने बताया कि राजगढ़ शहर में नालियों की समस्या है। विभाग ने इसके टेंडर किए हैं। एक सप्ताह के भीतर नालियों को बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है