×

वह 20 मिनट करता रहा इंतजार, Recovery Van से गाड़ी ही नहीं उठा पाई पुलिस

वह 20 मिनट करता रहा इंतजार, Recovery Van से गाड़ी ही नहीं उठा पाई पुलिस

- Advertisement -

ऊना। हाईवे के किनारे बेतरतीब खड़े होने वाले गाड़ियों के खिलाफ शुरू की गई एसपी दिवाकर शर्मा की मुहीम एक दिन में ही दम तोड़ती नजर आई। पुलिस कर्मियों की फजीहत तो तब हुई जब येलो लाइन के बाहर खड़ी गाड़ी का मालिक आ गया और पुलिस की कार्रवाई को करीब 20 मिनट तक खड़ा होकर देखता रहा। पुलिस कर्मियों से जब लिफ्ट नहीं चली, तो चालक अपनी गाड़ी लेकर चला गया।


यह नौबत इसलिए आई क्योंकि हाईवे के किनारे खड़े होने वाले गाड़ियों को उठाने के लिए भेजी गई Recovery Van पर अनट्रेंड चालक को भेज दिया गया, जिस कारण Recovery Van एक भी गाड़ी को नहीं उठा पाई और पुलिस की यातायात टीम बीच सड़क लोगों की हंसी का पात्र बन गई। चालक की गलती के कारण जिन गाड़ियों को Recovery Van से उठाया जाना था वे भी मौके का फायदा उठाकर निकल गई और उनके चालान भी नहीं हो पाए। Recovery Van न चलने के कारण शर्मिंदा हुई पुलिस गाड़ी का चालान करना तो दूर, चेतावनी तक भी न दे पाई, जिसे देख राहगीर व दुकानदार भी पुलिस का मजाक उड़ाते नजर आए। पुलिस के इस कारनामें से सड़कों पर Traffic police की जमकर फजीहत हुई।

शुक्रवार को एसपी को दिवाकर शर्मा ने शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा अपने कंधों पर लेते हुए पुलिस कर्मियों से बैठक की थी तथा खुद सड़क पर उतरकर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ-साथ पुलिस कर्मियों को हाई-वे के किनारों पर खड़े होने वाले गाड़ियों को Recovery Van से उठाकर पुलिस लाइन ले जाने के निर्देश दिए थे। एसपी के निर्देश के बाद Traffic police शनिवार को Recovery Van लेकर सड़कों पर उतर आई, लेकिन चालक को Recovery Van का पूरा ज्ञान न होने के कारण पुलिस कर्मी ऊना की सड़कों पर हंसी का पात्र बन गए।

Recovery Van की अधूरी जानकारी के कारण पुलिस कर्मी Recovery Van के लीवरों को इधर-उधर घुमाता रहा। लेकिन, वैन का सिस्टम हिला तक नहीं। जब इस बारे Recovery Van के चालक से पूछा गया तो पहले उसने कहा कि उसे चलानी आती है। लेकिन, बाद में उसने मान लिया कि इस गाड़ी चलाना नहीं आता है। जब इस बारे एएसपी अमित शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि Recovery Van के लिए उनके पास शिक्षित चालक है और उन्हें ही गाड़ी पर भेजा जाता है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे किसी अनट्रेंड चालक को Recovery Van पर भेजा गया है तो इसकी जांच की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है