Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

UP Assembly Session : पहले दिन हंगामा, Governor पर फेंके कागज के ‘गोले’

UP Assembly Session : पहले दिन हंगामा, Governor पर फेंके कागज के ‘गोले’

- Advertisement -

दोपहर 12 बजे स्थगित कर दी विधानसभा

UP Assembly: लखनऊ। यूपी विधानसभा के पहले सत्र का आगाज जोरदार हंगामे के साथ हुआ। विपक्ष ने सत्र में हंगामा तो किया ही साथ ही राज्यपाल की तरफ कागज के ‘गोले’ भी फेंके। सुरक्षाकर्मी फाइलों से उन्हे रोकते रहे। यही नहीं विपक्षी विधायक सदन में प्लेकार्ड लेकर आए थे इसी हंगामे के बीच विधानसभा दोपहर करीब 12 बजे स्थगित कर दी गई।बताया जा रहा है कि जीएसटी बिल पास करने के लिए बुलाया गया यह विशेष सत्र 22 मई तक चलेगा। विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी की सरकार का ये पहला विधानसभा सत्र है। सत्र की शुरुआत राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण से हुई।

UP Assembly: सत्र में पेश किया जाएगा जीएसटी स्टेट बिल

राज्यपाल सोमवार सुबह करीब 11 बजे से विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। विधानसभा के वेल में विधायक हंगामा कर रहे थे और राज्यपाल पर कागज के गोले फेंके जा रहे थे इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यह सब देखकर मुस्कुरा रहे थे। भले ही वे खुद हंगामा नहीं कर रहे थे लेकिन इससे साफ था कि उनकी पूरी सहमति इसके पीछे थी। छह दिन के सत्र में जीएसटी स्टेट बिल को भी पेश किया जाएगा। विधानसभा सत्र के पहले दिन के सीधे प्रसारण की भी खास व्यवस्था हुई है।


विधानसभा की सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता इंतजाम किया गए हैं। डीजीपी मुख्यालय स्तर से दो एएसपी, सात डिप्टी एसपी, 40 दरोगा के साथ ही 300 सिपाही तैनात किए गए हैं। पहले सत्र की शुरुआत से पहले योगी सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल का भी फैसला किया है। 31 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। कई शहरों के एसएसपी बदले गए हैं।दलील यही है कि राज्य में कानून व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं होगा। कोशिश हर हाल में इसे बेहतर करने की है। पिछले 30 दिनों में छठी बार फेरबदल हुआ है। जनता भी इसी उम्मीद में है कि योगीराज के फैसले उनकी बेहतरी के लिए ही हों।

तीन तलाक मामला : SC ने कहा समय कम, बहुविवाह व निकाह हलाला के मुद्दे रहेंगे पेंडिंग

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है