Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Governor’s address पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर दोनों ओर से हंगामा

Governor’s address पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर दोनों ओर से हंगामा

- Advertisement -

शिमला। राज्यपाल के अभिभाषण (Governor’s address) पर सत्तापक्ष की तरफ से लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव (Thanks Motion) पर आज भी दोनों ओर से हंगामा हुआ। एक तरफ बीजेपी सदस्यों ने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख कर विपक्ष पर हमले बोले वहीं विपक्षी सदस्यों ने विकास कार्यों के ना होने पर सरकार को घेरा। धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करते हुए बीजेपी विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कांग्रेस पर तीखे हमले बोले। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकारों ने हिमाचल को कर्ज के दलदल में धकेला और इसका खामियाजा प्रदेश को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश को जितने भी जख्म दिए हैंए उनका बदला राज्य की जनता चुन-चुन कर लेगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में Retired बैंक कर्मचारी से बीमा पॉलिसी के नाम पर ठग लिए 15 लाख, मामला दर्ज

कांग्रेस सदस्य आशा कुमारी ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि जो मामला कोर्ट में लंबित है वह मामला कैसे यहां आया। क्या यह विधानसभा के नियमों के मुताबिक है या नहीं। उन्होंने कहा कि विधानसभा सचिवालय को भी यह देखना चाहिए था कि जो मामले कोर्ट में लंबित हैंए उसे भाषण का हिस्सा कैसे बनने दिया गया। उन्होंने कहा कि धारा 370 को समाप्त नहीं किया गया हैए इसमें कुछ संशोधन किया गया है। उन्होंने राम मंदिर को लेकर कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सीएए पर पहली बार नहीं बल्कि पहले भी संशोधन हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संविधान से छेड़छाड़ का विरोध करती है। आशा कुमारी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट करना कोई नई बात नहीं है और न ही बुरी बात है। उन्होंने पूछा कि क्या निवेश करने कोई आ रहा है।


उन्होंने कहा कि पहले इनवेस्ट इन इंडिया चलाया, वह नहीं चला। फिर मेक इन इंडिया चलाया, वह भी नहीं चला और फिर असेंबल इन इंडिया चलाया और वह भी नहीं चला। विधायक रमेश धवाला ने कहा कि शांता कुमार के समय में वर्ष 1992 में कोई ओवर ड्राफ्ट नहीं था। बिजली के प्रोजेक्टों को लेकर दिल्ली तक मार्च किया गया तब जाकर बिजली की रायल्टी हिमाचल सरकार को मिल रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रिसोर्स कैसे बढ सकते हैं कैसे फिजूलखर्ची रुक सकती है इसपर चर्चा की जानी चाहिए। कांग्रेस की ओर से विधायक विनय कुमार ने कहा कि जनमंच का मंच विशेषकर अधिकारियों को नीचा दिखाने के लिए है। टूरिज्म पर उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में इसके लिए कोई काम नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि रेणुका डैम प्रोजेक्ट पर आज तक कुछ नहीं किया जा रहा।

विधायक विनोद कुमार ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) दो साल से लगातार हिमाचल की जनता के लिए बिना थके काम कर रहे हैं। उन्होंने अनेकों काम प्रदेश के लिए किए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष का रवैया जिस तरह का है उससे भविष्य की चिंता करने की जरूरत है क्योंकि अभी 21 विधायक हैं बाद में इतने भी नहीं रहेंगे। विधायक होशियार सिंह ने कहा कि सीमेंट यहां से दूसरे राज्यों को जाता हैए जिसमें टैक्स भी हिमाचल को नहीं मिल पाताय इससे राजस्व का नुकसान हो रहा हैं। इसके लिए पालिसी बनाई जानी चाहिए। विधायक पवन काजल ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि सीएम का सपना अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने का है लेकिन ऐसा ना हो कि सपने पूरा करने में हजारों परिवार उजड़ जाएं। विधायक हीरा लालए रीता धीमानए जवाहर ठाकुर ने भी चर्चा में हिस्सा लिया। सीएम जयराम ठाकुर कल चर्चा का जवाब देंगेए चर्चा का आज आखिरी दिन था।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है