Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

Democratic Party के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन चुने जाने पर Dalai Lama से मिलेंगे

बोले, उनका प्रशासन तिब्बती लोगों के साथ खड़ा रहेगा और दुर्व्यवहार के लिए चीनी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराएगा

Democratic Party के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन चुने जाने पर Dalai Lama से मिलेंगे

- Advertisement -

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि वह अगर इस पद के लिए चुने जाते हैं तो तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से मिलेंगे। उन्होंने इसके साथ ही राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की तिब्बत के प्रति आंखें बंद कर लेने के लिए आलोचना करते हुए वादा किया है कि सत्ता में आने पर उनका प्रशासन तिब्बती लोगों के साथ खड़ा रहेगा और तिब्बत में दुर्व्यवहार के लिए चीनी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराएगा।

ये भी पढ़ेः तिब्बती धर्मगुरू Dalai Lama पर आतंकवादी हमले की योजना से जुड़े दो गिरफ्तार

 

शी जिनपिंग की तिब्बत (Tibet) पर अपनी पकड़ मजबूत करने की हाल की घोषणा के बाद जो बिडेन ने कहा है कि उनका प्रशासन तिब्बत में मानवाधिकारों के हनन के लिए चीनी अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराएगा। उन्होंने ये भी कहा है कि वह तिब्बती भाषा सेवाओं का विस्तार करके तिब्बती लोगों के लिए समर्थन को आगे बढ़ाएंगे। बिडेन ने कहा कि चुनाव बाद मेरा प्रशासन तिब्बत में मानवाधिकारों के हनन के लिए चीनी अधिकारियों को ना केवल जिम्मेदार ठहराएगा बल्कि तिब्बती लोगों के लिए रेडियो फ्री एशिया और वॉयस ऑफ अमेरिका में तिब्बती भाषा सेवाओं का विस्तार करने और तिब्बत में बाहरी दुनिया से जानकारी प्राप्त करने के लिए समर्थन सहित कदम उठाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group   

 

बिडेन (Joe Biden) ने यह भी शपथ ली है कि राष्ट्रपति के रूप में वे दलाई लामा (Dalai Lama) से मिलेंगे, तिब्बती मुद्दों के लिए एक नए विशेष समन्वयक की नियुक्ति करेंगे, और जोर देकर कहेंगे कि चीनी सरकार हमारे राजनयिकों और पत्रकारों सहित अमेरिकी नागरिकों के लिए तिब्बत तक पहुंच बहाल करती है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान दलाई लामा से नहीं मिलने के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प की आलोचना की है। अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प मात्र बीजिंग के साथ अपने खाली व्यापार समझौते पर ध्यान केंद्रित करते हैं और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अपनी बहुत अच्छी दोस्ती की रक्षा करते हैं। यह अपमानजनक है, हालांकि आश्चर्य की बात नहीं है कि ट्रम्प तीन दशकों में पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं जिन्होंने दलाई लामा के साथ मुलाकात या बातचीत नहीं की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है