Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

US की पहली हिंदू सांसद तुलसी बोलीं- ऐसे मुश्किल वक्त में भगवद्गीता से ताकत और शांति मिलेगी

US की पहली हिंदू सांसद तुलसी बोलीं- ऐसे मुश्किल वक्त में भगवद्गीता से ताकत और शांति मिलेगी

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) ने शनिवार को कहा कि इस मुश्किल वक्त में भगवद्गीता (Bhagavad Gita) से ताकत और शांति मिलेगी। अपने वर्चुअल संबोधन में 39 साल की हवाई से कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस अराजक समय में कोई भी निश्चितता के साथ यह नहीं कह सकता कि कल कैसा होगा। उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की प्रेरक शिक्षाओं को जीवन का सार और आधार बताया है। उन्होंने कहा है कि श्रीमदभागवत गीता में बताए गए भक्ति और कर्म योग के अभ्यास से पता चलता है कि हमारे जीवन का उद्देश्य क्या है? यह एक बहुत अहम सवाल है। अगर आपको पता चल जाता है कि आपका उद्देश्य भगवान और उसके बच्चों की सेवा करना है तो कर्म योग की प्रैक्टिस कीजिए। तब ही आप एक सफल जीवन जी सकते हैं।

यह हमें भगवान कृष्ण ने भगवद्गीता में सिखाया है

‘हिंदू छात्रों के लिए 2020 की क्लास’ नाम के एक वर्चुअल कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए तुलसी ने ये बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में कोई भी विश्वास के साथ यह नहीं कह सकता है कि कल क्या होगा? इन हालात में हम भक्ति, योग और कर्म योग के अभ्यास से ताकत और शांति प्राप्त कर सकते हैं। यह हमें भगवान कृष्ण ने भगवद्गीता में सिखाया है। हिन्दू स्टूडेंट्स काउंसिल की ओर से वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

यह भी पढ़ें: ‘एक दिन POK के लोग खुद कहेंगे वे भारत में शामिल होना चाहते हैं’ : राजनाथ सिंह

फेसबुक और यूट्यूब लाइव के जरिए हजारों लोगों ने इसमें हिस्सा लिया था। कार्यक्रम में अमेरिका, कनाडा, भारत और ऑस्ट्रेलिया के सैकड़ों ग्रेजुएट हो रहे युवाओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में युवाओं ने खुद के हिन्दू मूल्यों को सेलिब्रेट किया। 1990 में स्थापित हिंदू स्टूडेंट्स काउंसिल नार्थ अमेरिका में फैला हिंदू छात्रों का सबसे बड़ा संगठन है। यह संगठन कैंपस में हिंदू छात्रों के बीच काम कर उनमें नेतृत्व क्षमता विकसित करता है। दो लाख से ज्यादा छात्र इस संगठन से जुड़ चुके हैं। कांफ्रेंस में संगठन के पार्थ परिहार, तुषार शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है