Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,339,375
मामले (भारत)
226,929,855
मामले (दुनिया)

Trump को टक्कर देने वाले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर Staff ने लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप

Trump को टक्कर देने वाले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर Staff ने लगाया सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप

- Advertisement -

वॉशिंगटन। चीन के वुहान से उपजे कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर पूरी दुनिया में जारी है। कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों में अमेरिका सबसे आगे है। जहां इस महामारी के चलते पूरे अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है। वहीँ दूसरी तरफ देश में इसी साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी भी अपने चरम पर है। इस सबके बीच डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की रेस में आगे चल रहे जो बिडेन को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल डेमोक्रेटिक प्रेसिडेंट कैंडिडेट जो बिडेन (Joe Biden) पर उनके ही स्टाफ की एक पुरानी महिला कर्मचारी ने उन पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: दिल्ली-NCR में फिर आया भूकंप, 24 घंटे में दूसरी बार डोली धरती

तारा रेडी नामक महिला द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बाद अमेरिकी राजनीति में भूचाल आ गया है। बिडन पर यह आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि 1990 की शुरुआत में जब जो सीनेटर की पोस्ट पर थे तब उन्होंने उसे सेक्सुअली हैरेस किया था। महिला ने जो बिडेन पर 1993 में यौन शोषण (sexual harassment) करने का आरोप लगाया है। तब कैपिटल हिल दफ्तर में जो बिडेन कार्यरत थे और तारा भी उनके साथ काम करती थीं। गुरुवार को तारा ने इस बारे में वाशिंगटन में एक पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी जिसमें अज्ञात शख्स पर केस दर्ज किया गया है। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने कैंडिडेट बिडेन पर ऐसे इलज़ाम लगाए हैं। साल 2019 में भी तारा रीड ने पब्लिकली जो बिडेन पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था।

वहीँ रविवार को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बने जो बिडेन को कोरोना के कारण डाक से हुए मतदान में उन्हें विजेता घोषित किया गया है। पिछले सप्ताह 78 वर्षीय बर्नी के इस दौड़ से हटने की घोषणा करने के बाद बिडेन का रास्ता कुछ आसान हो गया है। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल नवंबर में होना है। अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन रिपब्लिकन और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है