Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,796
मरीज ठीक हुए
960
मौत
10,655,435
मामले (भारत)
99,333,754
मामले (दुनिया)

#US_President बाइडेन ने किया टीम का ऐलान, एंथनी ब्लिंकेन- #John_Kerry भी शामिल

डोनाल्‍ड ट्रंप ने जो बाइडेन को सत्ता सौंपने को दी मंजूरी, हार मानने के बेहद करीब

#US_President बाइडेन ने किया टीम का ऐलान, एंथनी ब्लिंकेन- #John_Kerry भी शामिल

- Advertisement -

वाशिंगटन। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden)ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इसमें लंबे समय तक विदेश नीति सलाहकार रहे एंथनी ब्लिंकेन और जॉन केरी को भी जगह दी गई है। नई टीम में शामिल ज्यादातर नाम बराक ओबामा की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। बाइडेन की टीम में एंटनी ब्लिंकेन को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट नामित किया गया है, पूर्व विदेश मंत्री जॉन केरी (John Kerry)को जलवायु के लिए राष्ट्रपति के विशेष दूत की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केरी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में इस पद पर बैठने वाले पहले अधिकारी होंगे।

यह भी पढ़ें :- Russia-China ने बाइडेन को जीत की बधाई देने से किया इनकार, बताई ये वजह

एलेजांद्रो मयोरकास को सेक्रेटरी ऑफ होमलैंड सिक्यॉरिटी का पदभार दिया गया है। वह ओबामा के कार्यकाल में होमलैंड सिक्यॉरिटी के डिप्टी सेक्रटरी का पद संभाल चुके हैं। ऐवरिल हैन्सको को नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक का पद दिया गया है। ऐवरिल लंबे समय तक बाइडेन के लिए विभिन्न पदों पर काम कर चुकी हैं, बाइडेन ने जेक सुल्लिवन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। इसी तरह थॉमस.ग्रीनफील्ड संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी।

डोनाल्‍ड ट्रंप हार मानने के बेहद करीब पहुंचे

इस बीच,अमेरिका के निवर्तमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) हार मानने के बेहद करीब पहुंचते दिखाई दे रहे हैं। डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि वह जो बाइडेन को सत्ता सौंपने की प्रक्रिया को शुरू करने को मंजूरी दे रहे हैं। साथ ही उन्‍होंने तत्‍काल यह भी दावा किया कि वह मतदाताओं की मदद से अपनी हार को जीत में बदल सकते हैं। इस बीच वाइट हाउस ने भी ऐलान किया है कि वह जो बाइडेन को दी जाने वाली सहायता पर लगे अप्रत्‍याशित बैन को अंतत हटा रहे हैं। अमेरिका के जनरल सर्विस एडमिनिस्‍ट्रेशन के चीफ इमली मर्फी ने बाइडेन को पत्र लिखकर कहा कि वह सत्ता हस्‍तातंरण प्रक्रिया के तहत संघीय संसाधनों का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा कि जनरल सर्विस एडमिनिस्‍ट्रेशन जो भी जरूरी लगे उसे कर सकता है। इसी ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि वह अभी भी हार नहीं मान रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है