Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

बड़ा कदम: ट्रंप ने पाकिस्तान को 1.3 बिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता रोकी

बड़ा कदम: ट्रंप ने पाकिस्तान को 1.3 बिलियन डॉलर की आर्थिक सहायता रोकी

- Advertisement -

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने पुलवामा हमले (Pulwama attack) के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को पूरे दक्षिण एशिया के लिए बहुत ही खतरनाक बताया है। उन्होंने आशंका जताई है कि इस मसले पर भारत काई बहुत ही कड़ा कदम उठा सकता है। उन्होंने साफ कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) ने अमेरिकी आर्थिक मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को 1।3 बिलियन डॉलर की सहायता तुरंत रोक दी है।


यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश एटीएस की बड़ी कार्रवाई, सहारनपुर के देवबंद से दो कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

वाशिंगटन के ओवल ऑफिस में ट्रंप ने मीडिया से कहा, “इस वक्त भारत-पाकिस्तान के बीच खतरनाक चीजें हो रही है, यह एक बहुत-बहुत खराब स्थिति है, दोनों देशों के बीच हालात बेहद खराब हैं। हम लोग चाहेंगे कि ये बंद हो, कुछ ही दिन पहले कई लोग मारे गए थे।” ट्रंप ने कहा, “इंडिया कुछ सख्ती से करने पर विचार कर रहा है, भारत ने अभी-अभी अपने 50 लोगों को खोया है, इसके बारे में कई लोग बात कर रहे हैं, लेकिन यहां बहुत नाजुक बैलेंस चल रहा है। अभी जो कुछ कश्मीर (Jammu Kashmir) में हुआ है इस वजह से इस वक्त भारत पाकिस्तान के बीच काफी दिक्कतें हैं। ये बहुत खतरनाक है।”


यह भी पढ़ें:
इधर सियालकोट से उड़े पाकिस्तानी जेट और उधर सोशल मीडिया पर छिड़ गई ‘जंग’

भारत ने भी उठाए हैं ये बड़े कदम

पुलवामा में सीआरपीएफ (CRPF) जवानों के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले के तुरंत बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर (Amssod Azhar) है। इस आतंकी हमले के बाद भारत ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। भारत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (Most favored nation) का दर्जा छीन लिया। इसके अलावा पाकिस्तान से आने वाले सामानों पर इंपोर्ट ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है