Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

त्वचा विशेषज्ञ की सलाह से ही यूज करें चारकोल मास्क

त्वचा विशेषज्ञ की सलाह से ही यूज करें चारकोल मास्क

- Advertisement -

आजकल नए ब्यूटी ट्रेंड में चारकोल मास्क का नाम सबसे ऊपर है। पिछले कुछ समय से यह सोशल मीडिया की रौनक बना हुआ है। यू ट्यूब में कितने ही ब्लॉगर सौंदर्य विशेषज्ञ हैं जो कि अपने चेहरे पर काले रंग का मास्क लगाते हुए दिखते हैं और उसके बाद उसे निकाल कर चमकती हुई गोरी त्वचा दिखाते हैं । इनके अनुसार चारकोल मास्क आपके चेहरे की त्वचा संबंधी सभी समस्याओं का हल है।

जो भी हो, पर त्वचा रोगों के विशेषज्ञ इस बात से मुतमइन नहीं दिखते । उनका कहना है कि इस मास्क में जो चारकोल इस्तेमाल होता है वह एक्टिवेटेड है और यह सही है कि इसे फेस पैक के तौर पर लगाने से चेहरे ब्लैक हेड और व्हाइट हेड लिकल जाते हैं फालतू ऑयल और बैक्टीरिया से भी छुटकारा मिलता है। मास्क उतारने के बाद चेहरा ग्लो करने लगता है, पर इसी के साथ यह एक्टिवेटेड चारकोल चेहरे की बाहरी परत पर जो प्राकृतिक तेल होता है उसे भी निकाल देता है। जबकि यही ऑयल आपके चेहरे को धूप, धूल और प्रदूषण से बचाता है।


बेहतर यही होगा कि बाजार के रेडीमेड मास्क की जगह त्वचा विशेषज्ञ की सलाह से ही मास्क इस्तेमाल करें। मास्क कब उतारना है यह आपको पता होना चाहिए क्योंकि कुछ का समय पांच मिनट का होता है और कुछ का 30 मिनट का। मास्क उतारने के बाद क्लींजर और मोइश्चराइजर जरूर लगाएं। इस समय त्वचा बेहद सेंसिटिव हो जाती है । इसके बाद ही नियमित मेकअप कर सकती हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है