Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं तो ये उपाय करेंगे मालामाल

पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं तो ये उपाय करेंगे मालामाल

- Advertisement -

हर किसी की इच्छा होती है कि वह खूब पैसा कमाएं, इतना की उसकी सारी जरूरतें पूरी हो सके। पैसा कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं। कभी-कभार हमारी मेहनत का पूरा फल हमें नहीं मिल पाता इसलिए अगर भगवान का साथ मिल जाए तो रास्ता और भी आसान हो जाता है। आज हम आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर आर्थिक तंगी को दूर करने के कुछ उपाय बता रहे हैं। अगर आप इन बातों की ओर ध्यान देंगे तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होतर आप को मालामाल कर देगी ..

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन माता के चित्र या प्रतिमा के आगे तिल के तेल या देसी घी का दिया जलाएं। उसके बाद उन्हें हल्दी और कुमकुम का टीका लगाएं। माता को गुलाब अत्यंत प्रिय है इसलिए इन्हें गुलाब के पुष्प ही अर्पित करें। प्रसाद में माता को मीठी वस्तु का ही भोग लगाएं।

यदि आप पर ग्रहों का दुष्प्रभाव पड़ रहा है तो नवग्रह यंत्र की पूजा से आपको काफी राहत मिलेगी। साथ ही इच्छित फल की प्राप्ति भी होगी। इसके अलावा आपको सभी आर्थिक समस्याओं से भी मुक्ति मिलेगी।

महालक्ष्मी यंत्र की स्थापना करने से घर परिवार में सुख और शांति रहती है। इसके पूजन से सभी नकारात्मक ऊर्जा आपके और परिवार से दूर रहेगी और आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे।

घर में तुलसी का पौधा ज़रूर लगाएं और सुबह शाम इसके आगे दीपक जलाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपके घर से दरिद्रता दूर होती है।

माता लक्ष्मी को शांति के साथ साफ़ सफ़ाई भी बहुत पसंद है इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में कभी धन धान्य की कमी न हो तो घर में गंदगी बिल्कुल न रखें। इसके लिए रोज़ाना सबसे पहले आप अपने रसोघर की सफाई से शुरुआत करें।

यदि आप रात को सोने से पहले ही जूठे बरतनों को साफ कर लें और रसोई में किसी तरह की गंदगी न रखें तो और भी अच्छा है। सूरज ढलने के बाद भूलकर भी घर में झाड़ू न लगाएं।

जिस घर में अन्न का अपमान होता है उस घर में देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता है। ऐसे लोगों से माता हमेशा क्रोधित रहती हैं। जिसके कारण व्यक्ति को अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अन्न का अपमान यानी लक्ष्मी जी का अपमान होता है इसलिए भूलकर भी बीच में खाना छोड़कर न जाएं या फिर खाने को न फेंके। बचे हुए खाने को किसी गरीब या जानवर को खिलाने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है