Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

हिमाचल से दो दिन पहले ही उत्तराखंड BJP को मिल जाएगा नया प्रदेशाध्यक्ष, पढ़ें पूरी खबर

हिमाचल से दो दिन पहले ही उत्तराखंड BJP को मिल जाएगा नया प्रदेशाध्यक्ष, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी (Uttrakhand BJP) को हिमाचल बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष चुनाव (Himachal BJP state election) के दो दिन पहले ही नया प्रदेशाध्यक्ष मिल जाएगा। हिमाचल में बीजेपी प्रदेशाध्य्क्ष के लिए 18 को चुनाव होने जा रहा है, जबकि उत्तराखंड में अध्यक्ष पद के लिए 16 जनवरी को ही चुनाव होगा। बुधवार को उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। इन दोनों राज्यों में प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव होने के बाद 20 जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसके लिए बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP leader JP Nadda) का नाम फाइनल माना जा रहा है। वहीं नए अध्यक्ष की ताजपोशी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अध्यक्ष पद से मुक्त हो जाएंगे।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में 16 जनवरी को सुबह 11 बजे से चुनाव शुरू होगा। जिसके बाद दोपहर ढाई बजे तक नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर दी जाएगी। चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल बुधवार को देहरादून पहुंचेगे। उनकी देखरेख में ही गुरूवार को चुनाव प्रक्रिया शुरू की जाएगी। चुनाव में विधानसभा स्तर पर चुने गए 70 प्रांतीय पार्षदों, 14 जिला अध्यक्षों, समस्त प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों और प्रदेश सरकार के मंत्रियों को बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें :- बंद हो रहे हैं Royal Enfield बुलेट के ये 3 मॉडल, कंपनी ने वेबसाइट से हटाया

वहीं हिमाचल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए 17 जनवरी को नामांकन और 18 को चुनाव होगा। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) कि अध्यक्षता में यह चुनाव सम्पन्न करवाया जाएगा। हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष की रेस में जेपी नड्डा के करीबी और सीएम जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्बाल का नाम सबसे आगे चल रहा है। इसके अलावा रणधीर शर्मा, राजीव भारद्वाज, राम सिंह, वीरेंद्र कश्यप और विधानसभा स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल का नाम भी चर्चाओं में है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है