×

#Uttarakhand: केदारनाथ धाम में हुई भारी बर्फबारी, सफेद चादर में लिपटे पहाड़

बर्फबारी के बाद मंदिर परिसर के चारों ओर बर्फ ही बर्फ नज़र आ रही

#Uttarakhand: केदारनाथ धाम में हुई भारी बर्फबारी, सफेद चादर में लिपटे पहाड़

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) में मौसम बदलने के साथ ठंड बढ़ गई है। बदरीनाथ धाम में पड़ रही कड़ाके की सर्दी से जहां नल और नाले जम गए हैं। वहीं, केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में देर रात हुई बर्फबारी के बाद मंदिर परिसर के चारों ओर बर्फ ही बर्फ नज़र आ रही है। केदारनाथ धाम में रविवार दोपहर को भी हल्की बर्फबारी हुई थी। केदारनाथ धाम में दो इंच तक बर्फ जमी हुई है। भक्‍तों में आस्‍था का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस सर्दी में भी श्रद्धालु नंगे पांव रहते हैं। धाम पहुंचे भक्त ठंड के कारण अपने कमरों में ही दुबके रहे। कुछ भक्त बर्फबारी के बाद फोटो खिंचाते दिखे।


अगले सात से दस दिन तक ठंड और फ्लू फैलने का खतरा

 

 

केदारनाथ के अलावा मद्महेश्वर, तुंगनाथ और कालीशिला की पहाड़ियों पर भी हल्की बर्फबारी हुई। इसके अलावा मुनस्यारी के उच्च हिमालयी क्षेत्रों पंचाचूली, राजरंभा, हसलिंग, नंदा देवी, नागनी धुरा सहित विभिन्न स्थानों में बारिश के साथ बर्फबारी हुई। इसके अलावा चमोली जिले जोशीमठ, सुनील, औली समेत आसपास के क्षेत्रों में करीब आधे घंटे तक ओलावृष्टि हुई है, जिससे ठंड में इजाफा हुआ है। ओलावृष्टि से किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले सात से दस दिन तक ठंड और फ्लू फैलने का खतरा जताया है।

यह भी पढ़ें: थकान मिटाकर बहन प्रियंका के छराबड़ा स्थित घर से वापस लौटे #Rahul_Gandhi

विभाग की ओर से इस संबंध में अलर्ट जारी किया गया है। दूसरी ओर पहाड़ी जिलों में अभी और बर्फबारी होने के आसार भी जताए गए हैं। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले सात से दस दिन तक तापमान में 18 डिग्री सेल्सियस तक का वेरिएशन आ सकता है। तापमान ऊपर-नीचे होने की वजह से ठंड बढ़ने और इससे फ्लू फैलने का खतरा पैदा हो गया है। लिहाजा, प्रदेशवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है