×

#Uttarakhand: दो लोगों की जान लेने वाले आदमखोर तेंदुए को मारी गई गोली

 तेंदुए के मारे जाने की खबर सुनने के बाद इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली

#Uttarakhand: दो लोगों की जान लेने वाले आदमखोर तेंदुए को मारी गई गोली

- Advertisement -

पिथौरागढ़। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) स्थित पिथौरागढ़ में दोन लोगों जान लेने वाले आदमखोर तेंदुए (leopard) को आज शिकारी द्वारा गोली मारकर ढेर कर दिया (Shot Dead) गया। इस आदमखोर को गोली मारने के शिकारी सैय्यद बिन अली हाजी को मेरठ से बुलाया गया था। बतौर रिपोर्ट्स, 10 साल का नर तेंदुआ जानवरों का शिकार करने में अक्षम होने के कारण लोगों पर हमला कर रहा था । वन विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में तेंदुए का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं, तेंदुए के मारे जाने की खबर सुनने के बाद इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है। इस तेंदुए ने यहां पर काफी ज्यादा उत्पात मचा रखा था।


13 साल की बच्ची को भी बना लिया था अपना निवाला

बीते गुरुवार की शाम को तेंदुए ने छाना पांडेय गांव में तेरह साल की किशोरी को अपना निवाला बना लिया था। किशोरी अपने मां के साथ खेत से घास लेकर आ रही थी कि इसी दौरान घात लगाए बैठे तेंदुए हमला कर उसे मार डाला। बताया गया कि लड़की जब अपनी मां सहित दो अन्य महिलाओं और एक लड़के के साथ घास लेकर आ रही थी तो गांव के निकट घात लगाए तेंदुए ने उस पर झपट्टा मारा और उसे ले गया। मृतका की मां सहित अन्य महिलाओं द्वारा हल्ला मचाए जाने पर तेंदुए उसे मार कर जंगल की तरफ भाग गया। इसके बाद ग्रामीण तेंदुए के पीछे भागे तो कुछ दूर जाने पर किशोरी का शव बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें: LPG सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी आग, हुए कई धमाके; सामने आया #Video

वहीं, इस वारदात से चार दिन पूर्व नगर के सुकौली में गुलदार ने एक विक्षिप्त को मारा डाला था। मंगलवार की रात्रि को तेंदुआ नगर के रई क्षेत्र में घूमता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था। ग्रामीणों के अनुसार छाना पांडेय गांव में विगत कई दिनों से तेंदुए नजर आ रहा था। बीते चार दिन पूर्व जब गांव के युवा सफाई अभियान चला रहे थे उसी समय गुलदार गांव से भागता नजर आया था। गुलदार द्वारा एक किशोरी को मारने से गांव में दहशत का माहौल बन गया था। लेकिन अब तेंदुए के मारे जाने के बाद इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है