खुशखबरी: कर्मचारी चयन आयोग में निकली 5 हजार पदों पर वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

1 फरवरी से शुरू हो गए हैं आवेदन, 25 तक करें अप्लाई

खुशखबरी: कर्मचारी चयन आयोग में निकली 5 हजार पदों पर वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर घर पर बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। दरअसल कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC ने 1 फरवरी से जूनियर इंजीनियर (Junior engineer) के पांच हजार पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। इस भर्ती की खास बात यह है कि इसमें आर्थिक रुप से कमजोर सामान्य वर्ग के छात्रों को आरक्षण (General quota reservation) भी दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन 1 फरवरी से 25 फरवरी की शाम पांच बजे तक स्वीकार किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नौकरी: कानूनगो और पटवारियों के 42 पदों के लिए करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आपको ssc.nic.in पर जाकर लॉग इन करना होगा। इसके बाद आप ‘Apply link में Junior Engineer (Civil, Electrical, Mechanical and Quantity Surveying & Contracts) Examination 2018’ में अप्लाई करें। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले एक बार दिए गए दिशा निर्देश जरूर पढ़ें। इन पदों के लिए 27 फरवरी की शाम पांच बजे तक ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकता है। अगर आप चालान के जरिए पेमेंट कर रहे हैं तो भी 28 फरवरी तक ही पेमेंट कर सकते हैं। आपको बता दें कि चालान 27 फरवरी की शाम पांच बजे तक ही जनरेट हो सकता है। इन पदों के लिए कंप्यूटर आधारित पहली परीक्षा 23 सितंबर से 27 सितंबर 2019 तक आयोजित करायी जायेगी। इसके बाद इन पदों के लिए दूसरी परीक्षा 29 दिसंबर 2019 को आयोजित करायी जायेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है