Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

Valentine Week : आप के रिश्ते में मिठास घोल दे चॉकलेट डे

Valentine Week : आप के रिश्ते में मिठास घोल दे चॉकलेट डे

- Advertisement -

वैलेंटाइन सप्ताह( Valentine Week) का तीसरा दिन चॉकलेट डे (Chocolate Day)के रूप में मनाया जाता है। हर वर्ष 9 फरवरी को युवा, युगल और दोस्तों द्वारा पूरे विश्व भर में चॉकलेट डे मनाया जाता है। चॉकलेट डे सभी का पसंदीदा दिन होता है क्योंकि हर कोई अपने प्रियजन, दोस्त, वैलेंटाइन आदि के लिए चॉकलेट का डिब्बा पाना और देना पसंद करता है। युवा ही नहीं कोई भी इस दिन एक-दूसरे को चॉकलेट देकर रिश्ता मजबीत कर सकता है।  किसी के भी जीवन में चॉकलेट डे उत्सव हर वर्ष सभी का एक का पसंदीदा स्वाद लेकर आता है इसलिए सभी इसे  दिल से मनाते हैं।



इस खास दिन पर अपने सबसे चहेते प्यार के लिए स्थानीय मिठाई की दुकान से या बेकरी से चॉकलेट के ढेर खरीदने में हर कोई शामिल रहता है। चॉकलेट डे सभी को स्वादिष्ट और प्यारे चॉकलेट को खाने और उपहार में देने के लिए एक तार्किक कारण देता है। हफ्ते में दो या तीन बार गाढ़ा चॉकलेट खाने का  फायदा भी है इसलिए, इस खास दिन में स्वास्थ्य फायदों की ओर योगदान देने में भी चॉकलेट शामिल होती है। चॉकलेट ऑक्सीकरण रोधी का पावरहाउस है जो वसा के उपापचय के बाहर आ रहे मुक्त ‘रेडिकल्स’ को बेअसर करने में मदद करती है, इस वजह से बुढ़ापे और उम्र संबंधी स्थायी बीमारी से बचाने में शामिल होती है।

रिश्ते की मिठास को बढ़ाने के लिए साथ किसी  प्रियजन और दोस्त को इस दिन चॉकलेट भेंट करने से गलतफहमी भी  मिट जाती  है। तो आइए इस दिन अपने प्रिय को चॉकलेट भेंट कर इस दिन को खास बनाएं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है