Valentine Week : दूरियां मिटाए एक प्यारा सा Hug

Valentine Week : दूरियां मिटाए एक प्यारा सा Hug

- Advertisement -

वैलेंटाइन वीक में Hug Day कुछ अलग व खास होता है, इस दिन जो भी दूरियां होती है वे मिट जाती है और रह जाती है प्यार की यादें। Hug Day बहुत ही खास होता है इस दिन हम अपने साथी को एक प्यारा सा Hug करते हैं और साथ ही कुछ गिफ्ट (Gift) भी दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Propose Day 2019: अच्छा मौका है, घबराए नहीं, ऐसे रखें दिल की बात

एक खास बात इस दिन की यह है कि अगर कोई हमसें किसी बात पर नाराज हो गया है तो Hug Day पर हम उसे एक प्यारी सी झप्पी देकर अपने बीच की दूरी को मिटा सकते हैं और प्यार की गहराई समझा सकते हैं।वैसे भी किसी को दिलासा देना हो, रोमांस करना हो या फिर बॉन्डिंग बढ़ानी हो तो हम एक-दूसरे को गले से लगाते हैं।

जब दो लोग गले मिलने के क्रम में एक दूसरे को बॉडीलॉक कर लें तो उसे Bear Hug हग कहते हैं। ऐसा वो करते हैं जो एक-दूसरे के दिल के बेहद करीब होते हैं। अगर कोई पीछे से आकर आपकी कमर को अपनी बांहों में समेटे और अपना सिर आपके गले पर रखे तो इसे रिवर्स हग कहते हैं। ये प्यार जताने का सबसे रोमांटिक तरीका है। जब कोई दूर से दौड़ लगाते हुए आए और आपको अपनी बांहों में समेट ले (कुछ इस तरह कि उसकी स्पीड की वजह से आप गिरे नहीं) तो वैज्ञानिक भाषा में इसे टैकलिंग कहते हैं और गले लगाने का ये अंदाज टैकल हग कहलाता है।

एक इंसान जब दूसरे इंसान के गले में बांहें डाल उसे अपनी ओर खींचे ओर गले से लगाए तो इसे वन आर्म्ड हग कहते हैं। सेलेब्रिटीज को ऐसा करते आपने अक्सर देखा होगा। यानी ये गले लगाने का सबसे फॉर्मल तरीका है। अगर आपने किसी को गले से लगाया और सामने वाला आपकी पीठ को सहलाए तो इसका मतलब ये कि वह आपके साथ इस पल को इंज्वॉय कर रहा है तो पास जाओ…गले से लगा लो… हैप्पी Hug Day!

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है