×

Valentine Week : रोमांस बढ़ाए Sweet Kiss

Valentine Week : रोमांस बढ़ाए Sweet Kiss

- Advertisement -

वैलेंटाइन वीक चल रहा है। हर किसी पर प्यार का खुमार है। आज हम बात करेंगे वैलेंटाइन वीक के बहुत ही खास दिन की जिसका सभी प्रेमी युगल बेसब्री से इंतजार करते हैं। जी हां, किस डे उन्हीं खास दिनों में से एक है। हालांकि जिसे आप चाहते हैं उसे किस करने यानि की चूमने के लिए किसी विशेष दिन की आवश्यकता नहीं होती, लेकिन कभी-कभी अपने रोमांस को बढ़ाने व उसमें चार चांद लगाने के लिए बतौर उत्सव भी इन्हें मनाना चाहिए। जब कोई आपको प्यारा लगता है, मासूम लगता है, अपने दिल के करीब लगता है, अपनी जान का एक टुकड़ा लगता है तो उसे हम जी भर कर प्यार करना चाहते हैं। किस उसी प्यार को अभिव्यक्त करने का एक माध्यम है।


हर रिश्ते के साथ हम अलग से पेश आते हैं। जो भावनाएं एक बच्चे को चूमकर प्यार करने में होती हैं जाहिर सी बात है वह एक प्रेमिका के साथ नहीं होंगी। वैलेंटाइन वीक में जब हम किस डे की बात करते हैं उसका सीधा सा मतलब प्रेमी युगलों से संबंधित है। जो पिछले काफी लंबे समय से एक दूसरे से साथ संबंध में हैं उनके लिए किस करना आम हो चुका होता है, लेकिन जिनके लिए किस डे पर किस करने का पहला मौका है वे थोड़ा असमंजस में रहते हैं और थोड़े असहज भी इसलिए अपने साथी को चूमते समय इन बातों का ध्यान जरूर रखें। पहली बात तो यह है कि अपने साथी की भावनाओं का खयाल रखना जरूरी है किसी भी प्रकार की तत्परता या जल्दबाजी न दिखाएं जिससे आपके साथी को असहजता महसूस हो। हालांकि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि लड़कियां किस करने की पहल करें इसलिए प्रेमी को ही यह पहल करनी होती है, लेकिन उसके लिये सही समय का इंतजार भी करना होता है।

किस डे एक अवसर जरूर है, लेकिन यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस हद तक का रिश्ता अपने साथी के साथ कायम कर पाए हैं। इसलिए उतावलापन त्याग दें और लगे कि आपका साथी अभी तैयार नहीं है तो किसी तरह का दबाव न डालें। किस करने के लिए माहौल को थोड़ा रोमांटिक बनाने की जरूरत होती है ताकि आपका साथी भी उसके लिए तैयार हो। किस करने का सही मौका खासकर प्रेम जीवन की शुरुआत करने वालों के लिए तब होता है जब मुलाकात के बाद दोनों के बिछड़ने का समय हो। इस गुडबॉय किस कह सकते हैं। शुरुआती किस बहुत ही शालीन होनी चाहिए। अपने साथी का माथा चूमकर या फिर बंद होठों से हल्की सी छुअन के साथ भी किस की जा सकती है। हां, अपने साथी के इशारे का इंतजार जरूर करें। मसलन जैसे वह आपकी आंखों में आंखे डाले हों आपको छू रही हो और यह प्रक्रिया लंबे समय तक चले तो आप आगे बढ़ सकते हैं। यदि आपका साथी आपको अच्छा रिस्पोंस दे रहा है तो आप किस को लंबे समय तक भी कर सकते हैं। पहले प्यार का पहला किस आपके लिए यादगार रहे इन्हीं शुभकामनाओं के साथ आप सभी को किस डे की हार्दिक बधाई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है