Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

खादी बाजार के विरोध में आधा दिन बंद रहा Mandi Bazaar, प्रदर्शन भी किया

खादी बाजार के विरोध में आधा दिन बंद रहा Mandi Bazaar, प्रदर्शन भी किया

- Advertisement -

मंडी। छोटी काशी मंडी के इंदिरा मार्केट (Indira Market) की छत्त पर सजे खादी बाजार (Khadi bazaar) में बिक रहे बाहरी उत्पादों को लेकर मामला तूल पकड़ने लग गया है। इसके विरोध में आज व्यापारियों ने आधे दिन के लिए मंडी बाजार बंद (Mandi bazaar closed) रखा। व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर रैली निकालकर रोष( Protest) जाहिर किया। इस दौरान व्यापारियों ने जोरदार नारेबाजी की। मंडी व्यापार मंडल ने व्यापारियों की अनदेखी पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। इसके तहत आने वाले समय पर मंडी बाजार को एक या दो दिन के लिए भी बंद किया जा सकता है। इसे लेकर मंडी व्यापार मंडल आगामी रणनीति बनाएगा।

व्यापार मंडल ने साफ किया है कि सरकार या सरकारी नीतियों के विरोध में नहीं है, लेकिन इंदिरा मार्केट की छत्त पर सजे खादी बाजार में दिल्ली, लुधियाना का मशीनी सामान बिक रहा है। जिसे सहन नहीं किया जाएगा। मंडी व्यापार मंडल के प्रधान राजेश महेंद्रू ने बताया कि इंदिरा मार्केट की छत्त पर सजा खादी बाजार में बाहर का माल बिक रहा है। जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। व्यापार होगा तभी व्यापारी टैक्स दे पाएगा। यदि ऐसी ही प्रदर्शनी चलती रही तो व्यापारी कैसे कमाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों को शहर से बाहर किया जाना चाहिए। उन्होंने साफ किया है कि यदि प्रशासन का ऐसा ही रवैया रहा तो विरोध को उग्र रूप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सुंदगरनगर पुलिस ने कांगड़ा के दो युवकों से बरामद की चरस

वहीं, इंदिरा मार्केट के प्रधान अशोक ने बताया कि प्रशासन व नगर परिषद ने पहले ही साफ किया था कि इंदिरा मार्केट की छत्त पर कोई भी व्यावसायिक गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अकेले इंदिरा मार्केट से 15 सौ परिवारों की आजीविका चल रही है। जबकि पूरे शहर में हजारों लोग अपनी रोजी रोटी कमा रहे हैं, लेकिन इस तरह की गतिविधियों से पूरा कारोबार चैपट हो रहा है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की मांगों को सुना तक नहीं जा रहा है। शांतिपूर्ण तरीके से सरकार तक अपनी बात पहुंचाई जा रही है।

हितों की अनेदखी पर प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा। इसके साथ उन्होंने कहा कि इंदिरा मार्केट के सभी दुकानदार समय पर किराया देतें हैं। इन्होंने आरोप लगाया कि किराए में गड़बड़ी सरकारी दुकानों में ज्यादा देखने को मिलती है। इसके साथ ही इन्होने प्रशासन से पूछा है कि आखिर क्यों हर बार मेले शहर में लगाए जाते हैं जबकि इसके लिए पड्डल में पर्याप्त स्थान मौजूद है। बता दें कि बीते दो दिनों से मंडी शहर के व्यापारी इंदिरा मार्केट की छत्त पर सजे खादी बाजार में बाहरी उत्पादों का विरोध कर रहे हैं। इसके तहत दो घंटे के लिए इंदिरा मार्केट पहले ही बंद रखी जा चुकी है। आज आधे दिन के लिए मंडी बाजार बंद रखा गया। हालांकि कुछ दुकानें खुली भी रहीं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है