Expand

ऑफिस में खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठना हो सकता है घातक

ऑफिस में खाली दीवार की ओर मुंह करके बैठना हो सकता है घातक

- Advertisement -

कंप्यूटर और इंटरनेट के कारण लोगों को रोजगार मिला है पर ज्यादातर देखा गया है कि बड़ी -बड़ी कंपनियों के अधिकारी एवं व्यापारी को कंप्यूटरस्क्रीन सामने खाली दीवार की ओर मुंह कर के बैठे होते हैं। यह सबसे गलत तरीका है क्योंकि नीति निर्धारण करने वाला व्यक्ति खाली दीवार के सामने बैठकर धीरे-धीरे अदूरदर्शी होता जाता है ,जबकि उसे दूरदर्शी होना चाहिए। इसी के साथ बैठने के स्थान के पीछे दीवार पर पर्वत का चित्र या पोस्टर लगाएं। इससे आपमें आत्मविश्वास की मात्रा बढ़ेगी। किसी भी ऑफिस में महत्वपूर्ण निर्णय लेनेवाले व्यक्ति को प्रवेशद्वार की ओर पीठ करके नहीं बैठना चाहिए। इसके परिणाम स्वरूप उसके साथ विश्वासघात और धोखाधड़ी होती है।कमजोर इच्छाशक्ति एवं आत्मविश्वास रहित व्यक्तियों को इस उपाय का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

लाल रंग के बार्डर में अपना चित्र मढ़वाकर ऑफिस के दक्षिणी क्षेत्र में लगाएं

हर किसी की इच्छा होती है कि उसका व्यवसाय तेजी से फलेफूले और वह अधिक मुनाफा कमाए। यदि आपका निजी ऑफिस है तो लाल रंग के बार्डर में अपना चित्र मढ़वाकर ऑफिस के दक्षिणी क्षेत्र में लगाएं। प्रतिष्ठा और साख बढ़ाने का यह सबसे अच्छा उपाय है। इसी के साथ गुलाबी अथवा हल्के रंग की पृष्ठभूमि में लाल रंग के अक्षरों में अपनी कंपनी या उत्पादन का नाम छपवा कर ऑफिस के दक्षिणी क्षेत्र में चिपका सकते हैं। वास्तव में कारण यह है कि दक्षिण दिशा का तत्व है अग्नि और उससे जुड़ी हुई अभिलाषा है प्रसिद्धि। लाल रंग अग्नि का प्रतीक है इस लिए इसका बेहतर प्रभाव अवश्य होता है।

बच्चा रोए तो समझो वास्तु ठीक नहीं 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है