Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,855,783
मामले (भारत)
201,702,198
मामले (दुनिया)
×

चौखट पर स्थापित करें श्वेत गणपति के साथ चांदी का श्रीयंत्र

चौखट पर स्थापित करें श्वेत गणपति के साथ चांदी का श्रीयंत्र

- Advertisement -

Vastu Tips : जब हम नए घर में प्रवेश करते हैं तो हम चाहते हैं कि हमारा मान-सम्मान बढ़े और खूब तरक्की हो। ऐसा न हो कि व्यक्ति मकान बनाया और कर्ज में दबता चला गया। अगर कोई आर्थिक रूप से दिवालिया हो जाए तो समझ लेना चाहिए कि भवन का वास्तु खराब है। वास्तु के कई ऐसे सिद्धांत हैं जिन्हें अपनाकर कोई भी इस तरह की समस्याओं से मुक्त हो सकता है। व्यावसायिक स्थल पर वास्तुदोष नाशक पिरामिड की स्थापना कीजिए। इसे दुकान की चौखट के ऊपर लगाने से नजर नहीं लगती। यहां तक कि किसी का श्राप, बददुआ भी इसपर असर नहीं करती। यह एक प्रकार से दुकान का रक्षा कवच है।

अपनी दुकान अथवा कार्यालय आदि में कुलदेवता व इष्ट देवता की स्थापना करना चाहिए। प्रतिदिन दुकान या कर्यालय में पहुंचते ही इन देवताओं को श्रद्धा सहित प्रणाम कर पूजा करने के बाद ही काम शुरू करें। अगर अच्छी बिक्री या पूरी मेहनत के बाद भी बचत न हो रही हो तो मुख्य द्वार की चौखट के ऊपर आगे और पीछे गणपति की मूर्ति लगाएं। कहते हैं गणेश की दृष्टि में अमृत होता है और पीठ में दरिद्रता  इसलिए यह गणपति प्रतिमा आगे पीछे दोनों ओर लगाना चाहिए। यदि श्वेत गणपति के साथ चांदी का श्रीयंत्र भी चौखट पर स्थापित कर दिया जाए तो शीघ्र लाभ मिलने लगता है। आर्थिक सफलता के लिए लॉफिंग बुद्धा घर में रखना चाहिए।


इसे अपने घर में मुख्य द्वार से तिरछी तरफ एक लाफिंग बुद्धा रखना चाहिए। बुद्धा समृद्धि के देवता हैं। इनकी मुस्कान से ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। ध्यान रखें लाफिंग बुद्धा मुख्य द्वार के एकदम सामने न रखें। लॉफिंग बुद्धा अधिक ऊंचे स्थान पर भी नहीं रखना चाहिए। फेंगशुई में कछुए को भी बहुत शुभ माना जाता है। इसे घर में रखने से कामयाबी के साथ ही पैसा और खुशहाली भी मिलती है। ध्यान रखें- कछुए को ऑफिस या घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए। कछुए को रखते समय उसका चेहरा अंदर की ओर होना चाहिए। कछुए को कभी भी जोड़े में नहीं रखना चाहिए।

तिरुपति के बालाजी : भगवान के दरबार में भक्तों का दान ही पुण्य

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है