Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

वल्लभ कॉलेज के 6 हजार स्टूडेंटस के लिए बनेगी वाटिका

वल्लभ कॉलेज के 6 हजार स्टूडेंटस के लिए बनेगी वाटिका

- Advertisement -

मंडी। प्रदेश के सबसे बड़े महाविद्यालय यानी वल्लभ कॉलेज मंडी के 6 हजार स्टूडेंटस के लिए प्रदेश का वन विभाग एक वाटिका बनाने के लिए जमीन मुहैया करवाएगा। ऐसा प्रदेश में पहली बार होगा, जब किसी कॉलेज को इतनी बड़ी वाटिका बनाने के लिए स्थान मिलेगा। इस वाटिका में कॉलेज का प्रत्येक स्टूडेंट एक पौधा लगाएगा और कॉलेज प्रबंधन इस वाटिका की देखरेख करेगा।
इस बात का ऐलान वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार को मंडी में किया। उन्होंने वल्लभ कॉलेज परिसर में देवदार का पौधा लगाया और प्रदेश में जारी वन महोत्सव को आगे बढ़ाया। गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर खुद वल्लभ कॉलेज मंडी से पढ़कर आज प्रदेश के शीर्ष पद पर पहुंचे हैं। ऐसे में इस कॉलेज की तरफ से पर्यावरण संरक्षण में अहम योगदान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वन विभाग को वल्लभ कॉलेज की वाटिका बनाने के लिए जमीन उपलब्ध करवाने को कहा जाएगा। यह वन विभाग की खाली जमीन होगी जहां पर सभी एक-एक पौधा लगाकर वाटिका का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सभी स्टूडेंटस की कालेज लाईफ की एक स्मृति भी मानी जाएगी और पर्यावरण संरक्षण में अहम योगदान भी साबित होगा।
 गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में इस बार का वन महोत्सव एक आंदोलन बन चुका है। लोग इस आंदोलन में बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले जो वन महोत्सव हुए उनमें भी काम हुआ। लेकिन, इस बार काम अप्रत्याशित है। उन्होंने बताया कि वे अपने प्रत्येक कार्यक्रम से पहले पौधारोपण कर रहे हैं और दिन में जितने भी समारोहों में वह शामिल होने के लिए जा रहे हैं उतनी ही बार पौधारोपण किया जा रहा है। इस मौके पर डीएफओ मंडी एसएस कश्यप और कॉलेज प्राचार्य डॉ. अशोक अवस्थी सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है