Expand

एसएफआई के आगे झुके वीसी

एसएफआई के आगे झुके वीसी

- Advertisement -

मांगें मानने के आश्वासन के साथ 154 दिन बाद हड़ताल खत्म

शिमला। हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने आखिरकार एसएफआई के आगे घुटने टेक ही दिए। यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्र संगठन के 46 सूत्रीय डिमांड चार्टर की अधिकांश मांगें मानने को राजी हो गया है। एसएफआई की कैंपस में महारैली के बाद प्रशासन ने एसएफआई के कैंपस अध्यक्ष नोवेल ठाकुर, राज्य अध्यक्ष व सचिव के साथ वीसी एडीएन वाजपेयी के साथ औचक बैठक कराई। इसमें सात दिन में निष्कासित छात्रों का निष्कासन बहाल करने का वीसी एडीएन वाजपेयी ने आश्वासन दिया। इसमें छात्रों को लिखित में माफीनामा देना होगा। हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट हाईकोर्ट का निर्णय आने के बाद सार्वजनिक की जाएगी। साथ ही रूसा को लेकर छात्रों के साथ ही एसएफआई के सुझाव यूनिवर्सिटी प्रशासन लेगा। सुझावों पर प्रशासन विचार करेगा। इसके बाद एसएफआई ने 154 दिन से चली आ रही क्रमिक भूख हड़ताल खत्म कर दी। इसके बाद छात्रों ने विजय रैली निकालकर कैंपस में जीत का जश्न मनाया।

sfi3एसएफआई की सरकार-विपक्ष को ललकार
इससे पहले मंगलवार को छात्र नेता सीएम वीरभद्र सिंह, नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल और बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सत्ती पर जमकर बरसे। विभिन्न छात्र नेताओं ने कांग्रेस और बीजेपी को वोट बैंक की राजनीति करने के लिए जमकर लताड़ा। एसएफआई के राज्य सचिव सुरेश सवाल ने सीएम पर सेबों को स्कूटर पर ढोने जैसे तीखे प्रहार किए तो बीजेपी को याद दिलाई गई कि केंद्र में उनकी ही सरकार है, इसलिए धूमल सत्ता में आने पर रूसा को बंद करने का बयान देकर छात्रों को गुमराह न करें। केंद्र सरकार ने ही रूसा में सीबीसीएस सिस्टम शुरू किया है। इससे पहले छात्रों ने आर्ट्स ब्लॉक में इक्कठा होकर शक्ति प्रदर्शन किया। महारैली निकालते हुए छात्र वीसी कार्यालय तक आये और जोरदार नारेबाजी। इसके बाद छात्रों ने लाइब्रेरी के बाहर धरना देकर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ खूब भड़ास निकाली। गौर रहे कि एसएफआई 153 दिन से क्रमिक भूख हड़ताल कर रही थी। एचपीयू प्रशासन ने छात्रों से निपटने के लिए कैंपस में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी कर रखे थे।

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में रूसा को लेकर वीसी एडीएन वाजपेयी की अध्यक्षता में उच्च अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें रूसा के रिजल्ट पर गहन विचार-विमर्श किया गया। निष्कर्ष ये निकला कि रूसा का रिजल्ट सही है। हार्ड डिस्क में या रिजल्ट को लेकर कोई त्रुटि नहीं हुई है। रिजल्ट में कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा। इसके बाद वीसी सचिवालय में सीएम वीरभद्र सिंह से मिले। उन्होंने सीएम को रूसा व यूनिवर्सिटी के अन्य घटनाक्रमों की जानकारी दी। सरकार स्तर पर भी जल्द ही रूसा को लेकर बैठक होने वाली है। यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट में तो ये भी कहा गया है कि छात्रों ने पेपर्स में लिखा ही कुछ नहीं है। इसलिए फेल हुए हैं।

 

https://youtu.be/iGj8-GtCLd0

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है