×

सब्जी बेचने वाले को थमा दिया 8 लाख का Bill, दुखी होकर कर ली आत्महत्या

सब्जी बेचने वाले को थमा दिया 8 लाख का Bill, दुखी होकर कर ली आत्महत्या

- Advertisement -

औरंगाबाद। पेट काट-काट कर रोजी-रोटी कमाने वाले आदमी के घर यदि अचानक से लाखों का Bill आ जाए तो उस स्थिति क्या होगी शायद कोई नहीं समझ सकता। औरंगाबाद शहर में एक सब्जी बेचने वाले के साथ यही हुआ तो उसने दुखी होकर मौत को गले लगा लिया। यह दुखद घटना मराठवाड़ा और विदर्भ इलाके की है। यहां महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित के एक अधिकारी ने औरंगाबाद के भारत नगर गांव में रहने वाले भागिनाथ शेलके को 2,803 रुपए की जगह 8 लाख 64 हजार रुपए का Bill सौंप दिया। दरअसल भागिनाथ शेलके को इसी वर्ष जनवरी महीने में नया मीटर मिला था, उस समय उनके मीटर की रीडिंग 6117 यूनिट थी, लेकिन रीडिंग लिखने वाले कर्मचारी ने गलती की और 61178 यूनिट लिख दी, यानी असल यूनिट से 55061 यूनिट ज्यादा लिख दी गई।
इस बात की शिकायत शेलके ने कई बार औरंगाबाद के महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी के दफ्तर में जाकर की लेकिन किसी ने भी उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया, बिजली का बिल इतना ज्यादा होने के कारण सब्जियों का ठेला लगाने वाले भागिनाथ शेलके परेशान रहने लगा। फरवरी महीने से भागिनाथ शेलके, गारखेड़ा के महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी के दफ्तर में चक्कर काट रहा था लेकिन कोई भी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं था। जूनियर अकाउंटेंट ने भागिनाथ को पूरा 8 लाख 64 हजार रुपए का Bill अदा करने के लिए कहा था जिससे वो और अधिक परेशान हो गया था।

Suicide Note में कंपनी को ठहराया मौत का जिम्मेदार

भागिनाथ शेलके का परिवार औरंगाबाद के भारत नगर इलाके में टीनशेड में रहता है। सुबह पांच बजे जब भगिनाथ के घर पर कोई नहीं था तो भागिनाथ ने खुदखुशी कर ली। खुदखुशी से पहले भागिनाथ ने Suicide Note भी लिखा जिसमें उसने महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी को अपना मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। Suicide Note के सामने आने के बाद एमएसईडी के अधिकारियों ने पूछताछ का फैसला लिया। इस मामले में पुंडलिक नगर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। वहीं, महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी ने प्रेस नोट के जरिए अपनी गलती मान ली और एक असिस्टेंट अकाउंटेंट को निलंबित भी कर दिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है