Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

अब Mcleodganj में वाहनों के आने-जाने का समय होगा निर्धारित

अब Mcleodganj में वाहनों के आने-जाने का समय होगा निर्धारित

- Advertisement -

Mcleodganj: वाहनों की रेलमपेल देख पुलिस बना रही विशेष कार्ययोजना

Mcleodganj: धर्मशाला। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में पर्यटक सीजन के दौरान बढ़ रही वाहनों की भीड़भाड़ को देखते हुए पुलिस एक विशेष कार्ययोजना बना रही है। इसके तहत मैक्लोडगंज क्षेत्र में वाहनों के आने और जाने का समय निर्धारित किया जाएगा। यह योजना यातायात प्रबंधन के दृष्टिगत तीन माह तक के लिए बनाई जाएगी। गौरतलब है कि पर्यटक सीजन में मैक्लोडगंज क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। सप्ताहांत के दिनों में तो हालत बद से बदतर हो जाती है और घण्टों तक जाम की स्थिति बन जाती है।

हालांकि इस समस्या से निपटने के लिए बाई पास मार्गों की व्यवस्था को भी कड़ाई से अमल में लाया जा रहा है लेकिन तंग सड़कों की वजह से समस्या का निपटारा नहीं हो पा रहा। इसके अतिरिक्त मैक्लोडगंज ओर साथ लगते पर्यटक स्थलों में पार्किंग स्थलों का भी अभाव है। तंग सड़कों और कम पार्किंग स्थलों के कारण जगह जगह अक्सर जाम लगता है।


खाका तैयार है, अमल में लाएंगे

इस बारे में एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने बताया कि मैक्लोडगंज क्षेत्र में बढ़ते ट्रैफिक से निपटना यातायात पुलिस कर्मियों के लिए बहुत बड़ी चुनौती है। पर्यटक सीजन में इस क्षेत्र में वाहनों की संख्या बेतहाशा बढ़ जाती है और जाम की समस्या आम हो जाती है। बाई पास मार्गों का प्रयोग काफी हद तक सफल रहा है, लेकिन समस्या पूरी तरह से हल नहीं हो रही। अब इस क्षेत्र में वाहनों के आने-जाने के समय तय करने का खाका तैयार करके उसे अमल में लाने पर काम कर रही है। इस व्यवस्था को प्रयोग के तौर पर शुरू किया गया है और प्रयोग सफल रहता है तो पर्यटक सीजन के दौरान इसे लागू किया जाएगा। अभी तक के प्रयोग के परिणाम सकारात्मक रहे हैं और अब सप्ताहांत के दिनों में इस व्यवस्था को परखा जाएगा। इसके बाद इस योजना को तीन माह के लिए लागू किया जाएगा।

नशाखोरी के साथ-साथ छह अहम मुद्दों पर काम करेगी Police टीमें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है