Covid-19 Update

57,024
मामले (हिमाचल)
55,536
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,596,442
मामले (भारत)
96,625,755
मामले (दुनिया)

Vespa Racing Sixties: Piaggio ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन स्कूटर; जानें सबकुछ

Vespa Racing Sixties: Piaggio ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन स्कूटर; जानें सबकुछ

- Advertisement -

नई दिल्ली। पियाजियो इंडिया (Piaggio India) ने अपने रेट्रो थीम वाले वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज (Vespa Racing Sixties) स्कूटर के स्पेशल एडिशन को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया। इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। प्रीमियम लुक और आकर्षक फीचर्स से लैस इस स्कूटर की कीमत 1.20 लाख रुपए तय की गई है। यह स्कूटर, Vespa SXL पर बेस्ड है। स्कूटर 125cc और 150cc इन दो इंजन ऑप्शन में आया है। स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में ग्राहकों को 125 सीसी स्कूटर के लिए 7,000 और 150 सीसी मॉडल के लिए 5,000 ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे।

यहां जानें इस रेट्रो लुक वाले स्कूटर की अन्य ख़ासियतें

वेस्पा रेसिंग सिक्सटीज 150 वैरिएंट में 149cc का थ्री-वाल्व, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7,600rpm पर 10.2bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.6Nm का टार्क पैदा करता है। वहीं इसके दूसरे 125 मॉडल में 125cc का तीन-वाल्व इंजन दिया गया है, जो 9.7bhp की पावर और 9.6Nm का टार्क बनाता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक CVT गियरबॉक्स दिया गया है। ब्रेकिंग की बात करें तो चालक की सुरक्षा के लिहाज से वेस्पा रेसिंग सिक्स्टीज के फ्रंट व्हील में 200 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है, जबकि रियर व्हील में 140 mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके साथ ही स्कूटर में गोल्डन कलर के एलॉय व्हील भी शामिल हैं। जो इसके डिजाइन को ज्यादा प्रीमियम बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Japanese फार्म ने एक शख्स के साथ उड़ने वाली Car का किया परीक्षण, देखें वीडियो

रेसिंग सिक्स्टीज स्कूटर्स में स्पेशल पेंट जॉब है, जो कि 1960 की रेसिंग लिवरीज से इंस्पायर्ड है। वाइट पेंट जॉब के अलावा स्कूटर के फ्रंट फेंडर, एप्रन, हैंडलबार काउल और रियर पैनल पर रेड रेसिंग स्ट्रिप्स दी गई हैं। स्कूटर में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8 लीटर का फ्यूल टैंक और फ्रंट स्टोरेज पॉकेट्स दिए गए हैं। स्कूटर में 11 इंच फ्रंट और 10 इंच के रियर वील्स दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है