Covid-19 Update

2,21,936
मामले (हिमाचल)
2,16,814
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,126,682
मामले (भारत)
242,810,096
मामले (दुनिया)

ब्रेकिंगः Kangra में 13 अप्रैल से खुलेंगे Veterinary Hospital और डिस्पेंसरी-यह होगा Time

ब्रेकिंगः Kangra में 13 अप्रैल से खुलेंगे Veterinary Hospital और डिस्पेंसरी-यह होगा Time

- Advertisement -

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में अब पशु पालन विभाग के चिकित्सालय (Veterinary Hospital) और पशु औषधालय (Dispensary) भी 13 अप्रैल से खोल दिए जाएंगे। इसका समय प्रातः 9: 30 बजे से सांय चार बजे तक निर्धारित किया गया है। कृत्रिम गर्भाधान, पशुओं की जांच घर द्वार पर ही करने के आदेश पशु पालन विभाग के अधिकारियों को दिए गए हैं। पशु पालक अपने पशुओं की बीमारी को लेकर नजदीकी पशु औषधालय में संपर्क करें। वहीं से चिकित्सक या वेटरनरी फार्मासिस्ट पशु पालकों के घर द्वार पहुंचकर उपचार की सुविधा प्रदान करेगा। छुट्टी वाले दिनों को छोडकर अन्य सभी कार्य दिवसों में यह पशु चिकित्सालय तथा औषधालय खुले रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना के शोर के बीच दबे पैर Himachal के इस कस्बे में पीलिया ने दी दस्तक

यह जानकारी डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने दी। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को फैलाने से रोकने के लिए हरंसभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा आम नागरिकों को नियमित तौर पर दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है तथा सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाए तथा घरों में रहकर परिवार तथा समाज को सुरक्षित रखने में अपना योगदान सुनिश्चित करें। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में प्रातः आठ बजे से 11 बजे तक स्टेशनरी की दुकानें खोलने के आदेश दिए गए हैं, जबकि स्कूल पूरी तरह से बंद रहेंगे और स्कूलों के बुक स्टोर भी बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर आदेशों की उल्लंघना की गई तो संबंधित स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Curfew ढील में स्कूटर पर 50 किमी सफर तय कर मां चिंतपूर्णी के दर पहुंचा व्यक्ति

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अगले एक माह तक मकान मालिकों को किराया नहीं मांगने के लिए कहा गया है तथा ऐसी स्थितियों में अगर किरायेदार से किराया मांगा गया तथा जबरन मकान से निकाला गया तो मकान मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सभी उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि धार्मिक सद्भाव बनाए रखने के लिए अपने अपने स्तर पर समाज को प्रेरित करें तथा किसी भी स्तर पर धार्मिक सद्भाव को प्रभावित करने वाली किसी भी तरह की अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ भी सख्ती से निपटा जाए। सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर झूठी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का प्रावधान किया गया है तथा सभी नागरिकों को सोशल मीडिया या फेक न्यूज पोस्ट करने से बचना चाहिए और कोरोना वायरस से बचाव के लिए सामाजिक दूरी तथा घरों में रहना सुनिश्चित करना चाहिए। डीसी ने बताया कि 11 अप्रैल को कांगड़ा जिला में 12 गाड़ियां ब्रेड की, 238 सब्जियों के वाहन, दूध की 72 तथा 39 गाड़ियां रसोई गैस की,  अनाज की 245 गाड़ियों तथा मेडिसन की 28 वाहनों के माध्यम से आपूर्ति की गई है। पेट्रोल डीजल की दस वाहनों के माध्यम से आपूर्ति की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है